हरियाणा में किसानों का आंदोलन दो फाड़, कई संगठनों ने पकड़ी अलग राह

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 02:14 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): तीन कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे किसान अब दो फाड़ हो गए हैं। गत 6 अक्टूबर को घेराव में शामिल हुए 17 संगठनों में से अधिकतर किसानों ने शहीद भगत सिंह स्टेडियम में चल रहे धरने से किनारा करना शुरू कर दिया है। धरने से अलग हुए किसानों ने आज गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में किसान नेता जसवीर भट्टी के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के विभिन्न किसान संगठनों ने भाग लिया। 

PunjabKesari, haryana

बैठक में अलग रणनीति बनाकर शहीद भगत सिंह स्टेडियम में चल रहे धरना का बायकॉट करने का फैसला लिया और 12 अक्टूबर से लघु सचिवालय के समक्ष धरना चलाने का फैसला लिया गया, इसके लिए एक 21 सदस्य कमेटी भी बनाई गई है, जो कमेटी फैसला करेगी उसके अनुसार आगे आंदोलन जारी रहेगा। 

इस बारे किसान नेता जसवीर सिंह भाटी ने कहा कि 6 अक्टूबर को 17 संगठनों ने मिलकर जो घेराव की रणनीति बनाई थी, उसमें मंच पर केवल किसान ही बैठने की बात हुई थी, लेकिन उसके बाद यह किसानों का मंच न होकर कलाकारों व अन्य लोगों का मंच बन गया और उसके बाद किसान धरने में शरारती तत्वों ने शामिल होकर घेराव के दौरान अशांति फैलाने की कोशिश की। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि अब किसानों द्वारा 12 अक्टूबर से लघु सचिवालय के समक्ष धरना दिया जाएगा, उसके अगले दिन 13 अक्टूबर को सांसद सुनीता दुग्गल के आवास के समक्ष धरना देंगे। इसी प्रकार 14 अक्टूबर को एमएसपी अधिकार दिवस मनाएंगे। जसवीर ने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर उनका धरना शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static