Kisan Andolan: आंदोलन में कूदने को तैयार हरियाणा के किसान, 50 गांवों के ग्रामीण 25 फरवरी को लेगें बड़ा फैसला

2/22/2024 2:20:26 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): किसानों के दिल्ली कूच पर 2 दिन का ब्रेक है। बुधवार को खनौरी और शंभू बॉर्डर पर किसानों और जवानों के टकराव में एक युवा किसान की मौत हो गई। इसके अलावा कई किसान व पुलिस, पैरा मिलिट्री के जवान घायल हो गए। युवा किसानों की मौत के बाद किसान नेताओं ने दिल्ली कूच 2 दिन के लिए स्थगित कर दिया। 

 23 को फिर होगा दिल्ली कूच

गौरतलब है कि पंजाब किसानों के समर्थन में अब हरियाणा के किसान भी आंदोलन में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही हरियाणा के किसानों में पंजाब के किसानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा किए जा रहे आंसू गैस के गोलों और रबर बुलेट के कारण आक्रोश है। उनका कहना है कि हम अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाना चाहते हैं, लेकिन हमें दिल्ली नहीं जाने दिया जा रहा है और सरकार अपने वादे से मुकर रही हैं। हमारी मांगे न मानकर।

50 गांवों के किसानों का निर्णय होगा अहम

इसी मामले में आज टोहाना उपमंडल के ग्रामीणों ने एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया। जिसमें आंदोलन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन बलबीर सिंह ने की। ग्रामीणों ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। उसके विरुद्ध ग्रामीणों में रोष है। इसलिए 25 फरवरी को समैन के आस पास के 50 गांवों की बैठक की जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा आस पास के गांवों में जाकर लोगों निमंत्रण दिया जाएगा, ताकि आंदोलन में सहयोग किया जा सके। ग्रामीणों ने कहा कि रविवार को होने वाली महा पंचायत में बड़ा फैसला किया जाएगा। जिसके अनुसार आगामी रणनीति बनाई जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal