CM से मिले नूंह के 9 गांवों के किसान, नायब सैनी ने मांगे पूरी करने का दिया आश्वासन, कहा- 2 कमेटियां करेंगी जांच

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 10:31 AM (IST)

नूंह (एके बघेल) : मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ निवास पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी जाकिर हुसैन पूर्व विधायक के प्रयासों से 9 गाँवों के किसानों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। सीएम ने किसानों की मांगों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा दो कमेटी बनाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक कमेटी किसानों के डेवलपमेंट आदि के कार्य देखेगी तथा दूसरी लीगल कमेटी सारे मामले की जांच करेगी। 

PunjabKesari


उन्होंने 9 गांवों के किसानों को आश्वस्त किया कि कमेटी द्वारा जांच करने पर अगर स्पष्ट होता है कि कांग्रेस सरकार में 9 गाँवों के किसानों से जो धोखे से एफिडेविट लिए गए थे अगर वो सही निकलते हैं तो हमारी सरकार किसानों की माँगों को पूरा करेगी। सीएम से बैठक के दौरान भाजपा नेता चौधरी जाकिर हुसैन ने 9 गांवों के किसानों की मांगों का समर्थन कर खूब जमकर वकालत की तथा सारे मामले को मुख्यमंत्री के सामने विस्तारपूर्वक रखा। 

PunjabKesari

किसानों की किसी ने नहीं ली सुध

आईएमटी धरना स्थल पर किसान यूनियन के अध्यक्ष हाफिज सिराजुद्दीन ने कहा कि 9 गाँवों के किसानों की किसी भी नेता ने सुध नहीं ली। सभी ने झूठे वायदों के अलावा कुछ नहीं दिया। भाजपा नेता चौधरी जाकिर हुसैन ने उनकी परेशानी व दुख को समझा और पिछले कई दिन से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से इस अहम मामले पर किसानों की मुलाकात के लिए प्रयासरत थे। जाकिर हुसैन की अगुवाई में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुलाकात कर उनकी मांगों को सहानुभूतिपूर्वक सुना है और सारे मामले को दो कमेटी बनाकर बारीकी से देखने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि चौधरी जाकिर हुसैन के प्रयासों से उन्हें विश्वास है कि उनकी मांगे पूरी होंगी।  

उल्लेखनीय है कि सीएम से मुलाकात के दौरान 9 गांवों के किसानों की यूनियन व धरना के अध्यक्ष हाफिज सिराजुद्दीन ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि इस बार 9 गांवों व आस-पास के दर्जनभर गांवों से भाजपा प्रत्याशी के लिए 80 प्रतिशत से ज्यादा वोट देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार नूँह विधानसभा में कमल जरूर खिलेगा। सीएम से मुलाकात के बाद 9 गाँवों के किसान बेहद खुश नजर आ रहे हैं। उन्हें उम्मीद जगी है कि चौधरी जाकिर हुसैन पूर्व विधायक के प्रयासों से उनकी माँगे जरूर पूरी होंगी। इस अवसर पर जाहिद हुसैन पूर्व सरपंच महरौला, इब्राहीम खेड़ी कंकर, खुर्शीद खेड़ी कंकर, तारीफ हुसैन धीरधूका, रज्जाक बसई, मुबारिक महरोला, दीनू नंबरदार रूपाहेड़ी, हाजी बशीर रूपाहेड़ी, हाजी फते मौ. बड़ेलाकी, मुफीद, उमरला रेवासन, हाजी जस्सू रोजकामेव, आस मौ. महरोला आदि के अलावा काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static