Panipat: किसानों का काफिला पुलिस को चकमा देकर शंभू बॉर्डर को रवाना, घंटे भर में बैरिकेड्स तोड़ने की हुंकार

2/21/2024 3:06:31 PM

पानीपत(सचिन शर्मा): किसान आंदोलन 2.0 का आज यानि बुधवार को 9वां दिन है। आज किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है। इस दौरान हरियाणा के किसान भी आंदोलन में भाग लेने को तत्पर हैं। पानीपत के किसान पुलिस को चकमा देकर शंभू बॉर्डर के लिए रवाना हो गए हैं। पानीपत से शंभू बॉर्डर की तरफ रवाना हुए किसानों के जत्थे में सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल हैं। ऐसे में पंजाब के बाद अब हरियाणा के किसान शंभू बॉर्डर की तरफ बढ़ रहें हैं। अब दोनों राज्यों के किसानों को रोकना पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी।

आंसू गैस के गोले शंभू बॉर्डर बरसे

हलांकि अभी शंभू बॉर्डर पर पुलिस की तरफ से किसानों को रोकने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की तरफ से लगातर आंसू गैस के गोले बरसाए जा रहे हैं। किसान भवन के प्रधान सूरजभान रावल ने कहा दो टुकड़ियां बनाकर पानीपत के किसान शंभु बॉर्डर के लिए निकल चुके हैं। उन्होंने कहा कि गूंगी बाहरी सरकार को किसान जगाना चाहते हैं। किसानों को आराम से दिल्ली जाने दें नहीं तो एक घंटे में सारे बैरिकेड्स तोड़ देंगे। 

'बैरियर तोड़कर जाएंगे दिल्ली'

पानीपत किसान भवन जिला प्रधान सूरजभान ने कहा एक सप्ताह तक सरकार ने पंजाब के किसानों की नहीं सुनी तो पानीपत की किसान सरदारी को कदम उठाना पड़ा और आज शंभू बॉर्ड के सभी बैरियर तोड़कर किसान दिल्ली कूच करेंगे।

500 ट्रैक्टर के साथ दिल्ली कूच का दावा

वहीं किसान नेताओं ने जिले के सभी किसानों को इस आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ने और शंभू बॉर्डर समेत दिल्ली पहुंचने की अपील की है। आपको बता दें कि बीते दिन मंगलवार को किसानों ने किसान भवन में बैठक कर अपनी गाड़ियों में दिल्ली कूच करने का फैसला लिया था। जिसके चलते पानीपत पुलिस प्रशासन भी निश्चिंत होकर बैठ गई थी, लेकिन कोई नहीं जानता था किसान इस तरीके से पुलिस को चकमा देकर शंभू बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे। हालांकि किसानों ने शंभू बॉर्डर को तोड़कर पंजाब के किसानों के पानीपत पहुंचने पर पानीपत पर 500 ट्रैक्टर दिल्ली कूच में शामिल करने का दावा भी किया है।

Content Editor

Saurabh Pal