अंबाला में किसानों ने कहाः धान में नमी के नाम पर कर रहे परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 05:03 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : अंबाला की बुहावा अनाज मंडी में तीन लाख से ज्यादा की आवक हो चुकी है। जिसमें से 2 लाख 70 हजार की खरीद भी की जा चुकी है, 1 लाख 80 हजार का उठान हो चुका है। तो वहीं किसानों का कहना है कि नमी के नाम पर उनको परेशान भी किया जा रहा है, जबकि मंडी सचिव का कहना है कि जो सरकार के नियम हैं उसी हिसाब से खरीद हो रही है।

नमी के नाम पर कर रहे परेशानः किसान

किसानों का कहना है कि वे लगातार धान को खेतों में से मंडी में ला रहे हैं लेकिन नमी 17 से ज्यादा आने के कारण मंडी में फिर से सुखाना पड़ रहा है, जिससे ज्यादा समय लग रहा है। उनका कहना है कि जब तक नमी पूरी 17 नहीं आती तब तक सरकार नहीं ले रही। उनका कहना है कि वैसे तो अब मंडी में उठान भी हो रहा है लेकिन फिर भी मंडी में धान को सुखाने की जगह नहीं है।

नमी के नाम पर परेशान करने की बात गलतः मंडी सचिव

  मंडी सचिव नीरज भारद्वाज ने बताया कि अभी धान की आवक पीक पर है मंडी में अभी तक 3 लाख क्विंटल से भी ज्यादा की आवक हो चुकी है जिसमें 2 लाख 70 हजार से भी ज्यादा की खरीद की जा चुकी है। एक लाख अस्सी हज़ार से ज्यादा का उठान भी चुका है। किसानों को नमी के नाम पर परेशान करने की बात को नकारते हुए उन्होंने कहा कि जो सरकार के नियम हैं नमी 17 की खरीद का उसी नियम के तहत खरीद की जा रही है। उनका कहना है कि साढ़े 3 लाख से ज्यादा की आवक की उम्मीद की जा रही है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि एक सप्ताह तक लगभग धान का सीजन खत्म हो जायेगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static