किसानों ने किया नया ऐलान- 15 सितंबर से हर जिले में शुरू होगा आंदोलन, 20 को होगा रोडजाम

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 03:47 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): कुरुक्षेत्र के पीपली में रैली के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले को लेकर जींद जाट धर्मशाला में 19 किसान संगठनों ने मिलकर एक बैठक की। बैठक में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। किसान नेताओं ने फैसला लिया कि 15 सितंबर से से प्रदेश के हर जिले में आंदोलन शुरू होगा और 20 तारीख को तीन घण्टे के लिए रोड जाम किए जाएंगे।

किसान नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि अगर सरकार फिर भी नहीं मानती तो 27 से एक यात्रा शुरू की जाएगी, जिसमें ओर भी लोगों को आन्दोलन में जोडऩे का काम किया जाएगा और फिर बड़ा निर्णय लिया जाएगा। गुरनाम सिंह ने दूसरे संगठनों पर सरकार से मिले हुए का आरोप लगाया है।

वहीं लाठीचार्ज को लेकर गृहमंत्री द्वारा दिए गए बयान पर चढूनी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। चढूनी ने गृहमंत्री को नालायक बताते हुए कहा कि सब कुछ सामने है, किसानों को चोटें लगी हुई हैं, फिर भी कह रहे हैं कि लाठीचार्ज नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार ने पुलिस के कपड़े उतरवाकर सिविल ड्रेस में किसानों को मारने के लिए मोटे लठ दे दिए।

गुरनाम सिंह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि धनखड़ किसानों के दुश्मन हैं, वे पहले भी कृषि मंत्री रह चुके हैं और जब ये सत्ता में नहीं थे तो किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का समर्थन देते थे, लेकिन आज ये सत्ता के घमण्ड में खोए हुए हैं, जनता इनको जवाब देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static