सिरसा में किसानों का धरना जारी, हरियाणा सरकार को दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 04:22 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : सिरसा के लघु सचिवालय के बाहर पिछले दो महीनों से 15 गांव के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी किसानों का धरना जारी है। किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया है। किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। 

किसानों ने सरकार को दी ये चेतावनी 

दरअसल पिछले दो महीनों से सिरसा जिले के 15 गांव के सैंकड़ों किसान अपने गांव में खरीफ चैनल के निर्माण कर रहे है, लेकिन सरकार किसानों की मांग को दरकिनार कर रही है। किसानों का साफ़ तौर पर कहना है कि वे अपनी जायज मांगों के लिए ही सरकार से गुहार लगा रहे है लेकिन सरकार उनकी जायज मांगों को भी पूरा नहीं कर रही है। किसानों ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो सरकार के खिलाफ आंदोलन को और तेज कर दिया जाएगा। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया है जिसके चलते अब किसान सिरसा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर का बहिष्कार करेंगे और चुनाव के दौरान सिरसा जिले में किसी भी भाजपा नेता को गांवों में घुसने नहीं देंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले विधायक गोपाल कांडा के छोटे भाई गोबिंद कांडा उनके धरने पर आए थे और उनको मौखिक रूप से आश्वासन दिया था कि सीएम मनोहर लाल ने किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द खरीफ चैनल का निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए है, लेकिन वे लिखित में सरकार और प्रशासन का आश्वासन चाहते है। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने को किसान मजबूर हो जाएंगे और आंदोलन को और तेज किया जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static