हरियाणा में कांग्रेस ने बजाई चुनावी "रणभेरी", विधानसभा चुनाव के आवेदन के साथ देनी होगी इतनी फीस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 05:37 PM (IST)

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जहां मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चुनाव की कमान संभाल रखी है। वहीं, अब कांग्रेस में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में आ गई है। अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधानसभ चुनाव के लिए कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किए है। इसके लिए बकायदा एक राशि भी तय की गई है, जोकि नॉन रिफंडेबल होगी। 

हरियाणा कांग्रेसे अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने बताया कि सामान्य कैटेगरी से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन करने वाले नेता और कार्यकर्ता को 20 हजार रुपए की फीस जमा करानी होगी, जबकि आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को 5 हजार रुपए की फीस देनी होगी। इसके अलावा सामान्य सीट से यदि कोई महिला या फिर अनुसूचित जाती या पिछड़ा वर्ग से संबंधित कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता आवेदन करता है त उसे भी 5 हजार रुपए फीस के तौर पर जमा कराने होंगे। चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ता को ये राशि डीडी के जरिए हरियाणा कांग्रेस के कार्यालय में जमा करवानी होगी। 

31 जुलाई तक स्वीकार होंगे आवेदन
चुनाव लड़ने के इच्छुक हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय से आवेदन पत्र हासिल होगा, जोकि 5 जुलाई से कार्यकर्ताओं को मिल पाएगा। आवेदन जमा कराने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 तय की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static