भ्रूण की लिंग जांच का भंडाफोड़ः दलाल को किया  गया  गिरफ्तार, 20 हजार रुपए में हुआ था सौदा

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 07:32 PM (IST)

बहादुरगढ़( प्रवीण धनखड़):  रोहतक-दिल्ली रोड स्थित डॉ. प्रियंका सोलंकी अल्ट्रसाउंड सेंटर पर गुरुग्राम और झज्जर स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने छापा मारा। दलाल (टाउट) ने जैसे ही डिकोय को गर्भ में लड़का होना बताया तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे काबू कर लिया। मामले में अल्ट्रासाउंड सेंटर तथा पर्ची बनाने वाले डॉक्टर की क्या भूमिका है, ये अभी जांच का विषय है। 

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम को सूचना मिली थी कि बहादुरगढ़ के नयागांव का निवासी गुलाब गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच कराता है। उसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए पुलिस ने योजना बनाई। योजनाबद्ध तरीके से एक डिकोय तैयार की और उसका संपर्क दलाल गुलाब से कराया। मध्यस्ता के बाद भ्रूण लिंग जांच का सौदा 20 हजार रुपये में तय हुआ। आरोपी गुलाब ने डिकोय को नयागांव चौक पर बुलाया। इसके बाद वह उसे झज्जर रोड पर सैय्यद के निकट स्थित एक क्लीनिक पर ले गया। अभी तक सामने आया है कि, आरोपी गुलाब ने क्लीनिक में जाकर डॉक्टर डीएन शर्मा से कहा कि उसकी परिचित पेशेंट बाहर गाड़ी में है। वह अंदर नहीं आ सकती। उसका लेवल-2 का अल्ट्रासाउंड होना है। जैसे-तैसे उसने डॉक्टर से पर्ची बनवा ली और फिर उसे रोहतक-दिल्ली रोड स्थित डॉ. प्रिया सोलंकी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लेकर पहुंचा। वहां सामान्य पेशेंट की तरह पर्ची कटी और इसके बाद लेवल-2 की जांच हुई। 

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट मिलने से पहले ही आरोपी ने बाहर आकर डिकोय व उसके साथ आए शख्स से कहा कि बधाई हो, लड़का है। दूसरी तरफ विभाग की टीम तैयार थी। इशारा पाते ही टाउट यानी गुलाब सिंह को काबू कर लिया गया। इसके बाद टीम ने सेंटर में जांच शुरू की। तमाम रिकार्ड खंगाला गया। इस दौरान कुछ दस्तावेज मेंटेन न होने संबंधित खामियां पाए जाने की भी बात सामने आई है। टीम ने आरोपी से रुपयों की रिकवरी भी कर ली। इस केस में अल्ट्रासाउंड के लिए पर्ची काटने वाले चिकित्सक तथा अल्ट्रासाउंड सेंटर की संलिप्ता है या नहीं, ये भी जांच का विषय है।  इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिटी थाने में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static