चरखी दादरी में हादसा; शॉर्ट सर्किट से मकान व पशुओं के बाड़े में लगी आग, हादसे की चपेट में आई कई भेड़-बकरियां

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 06:23 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण): हरियाणा में आग की बहुत सी वारदातें सामने आ रही हैं। वहीं अब मामला चरखी-दादरी से सामने आया है। जहां गांव नौरंगाबास में वीरवार को शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई। जिसके बाद आग समीप के मकानों तक पहुंच गई। ग्रामीणों के अनुसार आग की चपेट में आने से उनकी झोपड़ियां, मकान व भेड़ बकरियों को नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी लेकिन फायर ब्रिगेड देरी से पहुंची जिसके चलते ग्रामीणों ने अपने स्तर पर पानी के टैंकरों से आग बुझाई। बाद में फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत से पूरी तरह से आग पर काबू पाया। ग्रामीणों में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर रोष है।

आग की चपेट में आई 15 भेड़ बकरियां

गांव नौरंगाबास राजपूतान सरपंच जयसिंह और ग्रामीण ज्ञाना देवी, टोनी, बिल्लू आदि ने बताया कि बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग वहां लगे पशुचारे के लिए रखे तूड़े, समीप की झोपड़ियों व मकानों  तक पहुंच गई। जिससे काफी सामान जल गया। इसी दौरान करीब 15 भेड़ बकरियां भी आग की चापेट में आ गई। इसके अलावा वहां खड़े पेड़ पौधों को भी काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड व डायल 112 को दी। वहीं ग्रामीणों ने पानी के टैंकरों से आग बुझााई। बाद में फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर पूरी तरह से आग पर काबू पाया।

PunjabKesari

देरी से पहुंचा दमकल विभाग

ग्रामीणों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना देने के करीब दो घंटे की देरी से पहुंची है। जिसके चलते उनका नुकसान अधिक हुआ है। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड सब कुछ जलने के बाद पहुंची है। ग्रामीणों में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर रोष है और उन्होंने प्रशासन से नुकसान की भरपाई की मांग की है। बाढ़ड़ा से मौके पर पहुंचे फायर ऑपरेटर रामचरण ने फोन पर बताया कि सूचना मिलते ही वे गाड़ी लेकर निकल लिए थे और समय पर वहां पहुंच गए थे। आग अधिक फेलने व के कारण काबू नहीं होता देख चरखी दादरी से दूसरी गाड़ी मंगवाई थी। करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static