हरियाणा के इस गांव में आग लगने से मची अफरा-तफरी, बाल-बाल बचे लोगों के घर

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 08:57 PM (IST)

फतेहाबाद: इन दिनों गेहूं की कटाई का सीजन चल रहा है ऐसे में खेतों में आग लगने की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला फतेहाबाद के ढाणी गांव से सामने आया जहां खेतों में खड़े गेहूं के अवशेषों में भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि वह हवा के साथ गांव तक पहुंच गई ।

जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर फायर ब्रिगेड विभाग को सूचना दी गई। इतना फायर ब्रिगेड  गाड़ियां मौके पर पहुंची लोगों ने अपने स्तर पर ही आग पाने की कोशिश की। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।

बताया जा रहाहै कि  राम भगत ढाका के खेत में गेहूं के बचे हुए अवशेष में आग लग गई। जिससे चार एकड़ से अधिक गेहूं का भूसा जलकर राख हो गया और आग गांव की तरफ फैल गई। गांव की फिरनी के नजदीक आगजनी से बचाव को लेकर आसपास के घरों के लोगों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरु कर दिया।

ग्रामीणों ने पानी व मिट्टी तथा ट्रैक्टरों की मदद से बढ़ती हुई आग पर अंकुश लगाने का प्रयास किया। दमकल विभाग व पुलिस की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ही आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद गांव वालों ने राहत की सांस ली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static