एक ही दिन में मिले पांच नए कोरोना पॉजिटिव, अब जिले में 11 सक्रिय मामले

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 08:41 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र जिला के लाडवा उपमंडल में एक ही दिन में कोरोना के पांच नए मामले आए हैं, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन प्रभावित इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील करने की तैयारी में जुटा हुआ है। 

इन नए मामलों में एक केस लाडवा के वार्ड नं. 9, दूसरा वार्ड नं. 11, तीसरा गांव बकाली, चौथा गांव खेड़ी दबदलान और पांचवां केस गोरला गांव से मिला है। अब तक कुरुक्षेत्र में कुल 14 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें 11 एक्टिव केस हैं। लाडवा उपमंडल के एसडीएम अनिल यादव ने बताया कि लाडवा में पांच कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इन सभी जगह के एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील किया जाएगा। पॉजिटिव मिले सभी लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री भी जांच की जाएगी कि यह लोग किन किन से कहां कहां मिले हैं। फिलहाल इन सभी एरिया को सील करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर भी शुरू हुई चहल पहल
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर भी लम्बे समय के बाद चहल पहल शुरू हुई। कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर शुक्रवार को पहले दिन टिकट बुक करवाने प्रवासी मजदूर पहुंचे। हालाँकि लम्बे समय के बाद पहले रिजर्वेशन काउंटरों पर लाइनें नजर नहीं आई। परन्तु टिकट बुक करवाने आये मजदूरों तथा आम लोगों के चेहरों पर मुस्कराहट अवश्य नजर आई। 

PunjabKesari, haryana

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार से रिजर्वेशन काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटरों पर लोगों ने टिकट बुक करते समय रेलवे कर्मचारी नियमों की विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। कुरुक्षेत्र के रेलवे रिज़र्वेशन सुपरवाईजर सुरेंद्र पाल ने बताया कि अभी पूरे देश में दो सौ ट्रेनों की रिजर्वेशन की जा रही है लेकिन कुरुक्षेत्र से केवल तीन ट्रेनें पश्चिम एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस तथा शहीद एक्सप्रेस हैं जिनकी रिजर्वेशन की जा रही हैं। कुरुक्षेत्र से यह ट्रेनें 3 जून से चलेंगी। 

टिकट काउंटर पर बुकिंग करवाने पहुंचे बिहार के प्रवासी मजदूर रमेश ने बताया कि उसे खुशी है कि टिकट बुक हुई है। उसकी 4 जून को ट्रेन है। कुरुक्षेत्र के रेलवे अधिकारियों के अनुसार टिकट रिजर्वेशन काउंटर पर शारीरिक दूरी का ध्यान रखा गया है।

गौरतलब है कि आज से पहले आइआरसीटीसी की वेबसाइट और एप से ट्रेन के टिकटों की बुकिंग हो रही थी। स्थानीय लोगों का मानना है कि इन सभी बुकिंग सुविधाओं को एक बार फिर से खोला जाना, यात्री रेल सेवाओं की श्रेणीबद्ध बहाली में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। इससे आरक्षित ट्रेनों में भारत के सभी हिस्सों के संभावित यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग का काम आसान हो जाएगा। मंत्रालय ने यह भी कहा कि क्षेत्रीय रेलवे को मानक शारीरिक दूरी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा और कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्वच्छता प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static