हरियाणा में पुलिसकर्मियों की कमी होगी पूरी, पांच हजार जवान नियुक्त

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 07:41 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): हरियाणा में नवनियुक्त कांस्टेबल की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो गई है, इसके बाद अब हरियाणा में पुलिस जवानों की कमी नहीं रहेगी। मधुबन पुलिस अकादमी में पांच हजार जवानों को बटालियन बनाकर मेडिकल के लिए अलग अलग जिलों में भेजा जा रहा है। जिलों में जाने से पहले आज मधुबन पुलिस अकादमी में पहुंचे इन सभी जवानों का कहना है कि उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता से हुई है।

PunjabKesari

एक जवान ने कहा कि पहली बार बिना कोई पैसा खर्च किए उन्हें सरकारी सेवा में आने का मौका मिला है। अब वे अपनी जिम्मेदारी को पूरी लगन और निष्ठा से निभाएंगे। अकादमी में एस पी सुरेंद्रपाल ने बताया कि पांच हजार पुरुष जवानों की भर्ती की गई है। उन्हें मेडिकल के लिए विभिन्न जिलों में भेजा जा रहा है।  इसके बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए दोबारा अकादमी में बुलाया जाएगा। इसके बाद उन्हें विभिन्न थानों में तैनात कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

गौरतलब है की पहली बार पारदर्शिता के साथ प्रदेश में इतनी तेजी से भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई है, जिसमें पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर डिप्लोमा होल्डर तक युवा शामिल हैं। इन जवानों में ऐसे भी युवा शामिल हैं, जिनके परिवार में अब तक कोई भी सरकारी नौकरी में नहीं था। ऐसे में उनके अंदर अब समाज सेवा का उत्साह देखते ही बनता है। मेडिकल होने के बाद जल्द ही इन सभी को बेल्ट नंबर दे दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static