हिसार एयरपोर्ट से बहुत जल्द मिलेगी उड़ान की सुविधा, पूरी दुनिया से होगा कनेक्ट: नायब सिंह

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 08:38 AM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से शीघ्र ही विभिन्न राज्यों के लिए उड़ान शुरू होगी और उसके बाद यह एयरपोर्ट पूरी दुनिया से कनेक्ट होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहां से फ्लाइंग शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री ने हिसार में लगभग 544 करोड रुपए की लागत से महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के विस्तारीकरण परियोजनाओं सहित अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। 

उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन के नाम पर बने इस डॉमेस्टिक एयरपोर्ट में 339 करोड़ रुपए की नौ विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट संचालन के लिए एमओयू साइन किया गया है और जल्द ही हिसार से चंडीगढ़, जयपुर, अयोध्या, जम्मू और अहमदाबाद सहित अन्य क्षेत्रों के लिए इस टर्मिनल से उड़ान की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुआत के बाद से स्थानीय लोगों के अतिरिक्त पंजाब, राजस्थान और अन्य राज्यों के लोगों को भी लाभ मिलने लगेगा। यह हाई कनेक्टिविटी प्रदेश के विकास में उल्लेखनीय योगदान देने के साथ-साथ हिसार के विकास में भी मिल का पत्थर साबित होगी।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने गत 10 सालों में विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। प्रधानमंत्री की उड़ान योजना के तहत हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज में यात्रा कर सकता है और आज इस एयरपोर्ट पर विकास कार्यों की शुरुआत से यह कार्य पूरा होने जा रहा है। आने वाले वर्षों में हिसार एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2020 में हिसार एयरपोर्ट के रनवे निर्माण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां पर भूमि पूजन की शुरुआत की थी। 3000 किलोमीटर लंबे रनवे का निर्माण कार्य पूरा किया गया है और इस रनवे के समानांतर टैक्सी वे का विस्तार भी किया जा रहा है। 

सीएम सैनी ने कहा कि 10 वर्षों में केंद्र और हरियाणा की डबल इंजन की सरकार ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश में 40000 करोड़ रूपए  से अधिक की लागत से 1350 किलोमीटर लंबे नेशनल हाईवे बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त रेलवे की विभिन्न प्रकार बड़ी परियोजनाओं के कार्य भी किए गए हैं जिसका लाभ प्रदेश के लोगों को आज मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में गरीब व्यक्ति की मजबूती के लिए बहुत से कार्य किए गए हैं, ताकि वे समाज में सम्मानपूर्वक जीवन यापन कर सकें। नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने पर उन्होंने लोगों को बधाई भी दी। प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। हरियाणा भी इस संकल्प को मजबूती से आगे बढ़ाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही नरेंद्र मोदी ने सर्वप्रथम पीएम किसान सम्मान  निधि योजना के तहत 20000 करोड़ रूपए की 17वीं किस्त जारी करने का काम किया। इसके साथ-साथ गरीब व्यक्तियों को तीन करोड़ के नए मकान देने का भी संकल्प लिया है। 
कांग्रेस केवल झूठ बोलकर भ्रम फैलाने का काम करती है

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। वे कभी राज्यपाल के पास जाते हैं और कभी असुरक्षा का माहौल पैदा करते हैं। उनके स्वयं के पास एमएलए नहीं है, ये केवल झूठ बोलकर भ्रम की स्थिति फैलाने का काम करते हैं। इनको आज इस बात से दिक्कत है कि विकास के काम किस प्रकार से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने पिछले दिनों चुनाव में भी झूठ बोलकर आम जनता को बरगलाने का काम किया। उन्होंने झूठ बोला कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए तो संविधान को खत्म कर देंगे, जबकि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह देश संविधान के अनुरूप चला है। प्रधानमंत्री ने सदैव संविधान का सम्मान किया है, जबकि कांग्रेस ने संविधान का अपमान करने का काम किया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static