फ़ूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर व राशन डिपो धारक को रिश्वत लेते गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 10:50 AM (IST)

रोहतक(दीपक): आज राज्य चौकसी ब्यूरो रोहतक की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में दो लोगो को गिरफ्तार किया है। राज्य चौकसी ब्यूरो (विजिलेंस) को आज रोहतक जिले के गांव मोखरा में एक राशन डिपो धारक ने शिकायत दर्ज करवाई की उससे गांव टिटौली के रहने वाला एक राशन डिपो धारक के जरिये उसके सप्लाई बन्द होने के बाद राशन डिपो को दुबारा से चालू करने का दवाब फ़ूड एंड सप्लाई विभाग के फ़ूड इंस्पेक्टर उससे 10 हजार रूपये की मांग कर रहा है।

इसी शिकायत के आधार पर रोहतक विजिलेंस टीम गठित की गई और सीटीएम के नेतृत्व में टिटौली गांव के डिपो धारक को गिरफ्तार कर लिया उसके बाद फ़ोन रिकार्डिंग के आधार पर फ़ूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर को भी हिरासत में  ले लिया। विजिलेंस ने दोनों को पांच हजार रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

 पीड़ित राशन डिपो धारक प्रेम वीर निवासी मोखरा ने बताया कि मेरा गांव में राशन डिपो है जो की बिना कारण के डिपो में राशन की सप्लाई बंद कर दी। दुबारा से सप्लाई किए जाने के एवज में गांव टिटौली का डिपो धारक जयभगवान उससे दस हजार रूपये मांगने लगा और धमकी भी दी अगर उसने दस हजार नहीं दिए तो वे दुबारा डिपो बन्द करवा देंगे। वह कह रहा था ये पैसे रविकांत फ़ूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर को देने है। उन्होंने पांच पांच हजार दो देने की बात की। आज पांच हजार रूपये देने थे विजिलेंस ने दोनों को पकड़ लिया है।

विजिलेंस इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रेमवीर जो गांव मोखरा में राशन डिपो है उसका किसी वजह से बंद कर दिया गया और जाँच के बाद उसे दुबारा से चालू कर दिया गया। लेकिन उसकी एवज में गांव टिटौली का डिपो धारक जयभगवान उससे दस हजार रूपये मांगने लगा और धमकी भी दी अगर उसने दस हजार नहीं दिए तो वे दुबारा डिपो बन्द करवा देंगे। आज जयभगवान को पांच हजार सहित गिरफ्तार किया है मोबाइल रिकाडिंग के आधार पर रविकांत फ़ूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर  को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में रिश्वत का मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static