फूड सेफ्टी विभाग ने लिए मूंग, उडद दाल व बासमती चावल के सैंपल

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 07:24 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  एफएसएसएआई के दिशा-निर्देशों पर मेवात के सभी दुकानों से सेंपल लिए जाएगें। भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों पर जुलाई से सितंबर तक खाद्य पदार्थो के नमूने लिए जाएगें। जिसमें पेय पदार्थो से लेकर खाद्य पदार्थ भी शामिल होगें। यह दिशा निर्देश स्थानीय लोगों की लगातार आ रही शिकायतों के आधार पर होगी। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

अधिकारियों की मानें तो अनाज सहित पेय पदार्थ के नमूने लिए जाएंगे। खाद्य सुरक्षा व मानक प्राधिकरण, देश में पेय पदार्थों व दालों के लिए सार्वजनिक शिकायतें आती है। ऐसे में प्राधिकरण की ओर से एक टीम का गठन कर लगातार छापेमारी की जाएगी। उन्होने बताया शिकायतों को आधार मानते हुए ऐसी भी सभी पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

 

इसी के मद्देनजर शुक्रवार को विभाग की टीम ने जिले के गोविंद राम किराना स्टोर पुन्हाना, मनोज किराना स्टोर पुन्हाना से बासमती चावल, मूंग दाल, चावल, उड़द दाल, चना दाल, आदि के सेंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। एक बासमती सेंपल तुलसी किराना स्टोर से भी लिए गए। ज्ञात हो कि वीरवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की द्वारा फर्रखनगर खंड में व्यापक स्तर पर खाद्य पदार्थ व प्रोटीन बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी की गई। जहां पर कई कंपनियां जहां बिना लाइसेंस संचालित पाई गई। वही यहां पर बनने वाले खाद्य उत्पादों के सेंपल लेकर जब्त कर जांच के लिए लैब भेजे गए थे। जहां बिना लाइसेंस चल रही कंपनियों में प्रोटीन पाउडर बनाए जा रहे थे। सभी के सेंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे जा चुके है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

static