पूर्व IAS प्रवीन कुमार 2 गधों को लेकर घूम रहे फरीदाबाद, ऐसा करने क्यों आन पड़ी जरूरत...जानें कारण

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 05:03 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा के पूर्व आईएएस और फरीदाबाद के पूर्व डीसी प्रवीण कुमार को आखिर क्या जरूरत पड़ी की वह दो गधों को लेकर फरीदाबाद की बड़खल विधानसभा में घूमते दिखाई दिए। उनका मानना है कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने अचार विचारों पर नियंत्रण खोते जा रहे हैं। वह लोगों को इन गधों के माध्यम से एक संदेश देना चाहते हैं कि लोग अपनी मानसिकता को ठीक करें, अब देखने वाली बात यह होगी फरीदाबाद के पूर्व जिला उपायुक्त के इस काम से लोगों की मानसिकता में कितना बदलाव देखने को मिलेगा।

2001 बैच के आईएएस डॉक्टर प्रवीण कुमार हरियाणा कैडर में कई साल सेवाएं देने के बाद अपने कार्यकाल में एक अनोखे अंदाज में जाने जाते थे। उन्हीं अनोखे अंदाजों के चलते वह अक्सर लोगों के बीच में चर्चा का विषय बने रहते थे, लेकिन पूर्व आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार रिटायरमेंट के बाद भी लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखे अंदाज में सड़कों पर उतरे। इस बार उन्होंने दो गधों का सहारा लिया, जिन्हें वह बड़खल विधानसभा में गली-गली घूमाते और लोगों को मैसेज देते नजर आए। उनका कहना है कि लोग इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में जीने का वास्तविक तरीका भूलते दिखाई दे रहे हैं। लोग अपने निजी स्वार्थ के चलते एक दूसरे के शोषण पर उतारू हैं।

भारत देश ने आविष्कार के नाम पर भले ही चांद पर पहुंचने का काम किया हो, लेकिन लोग अपने अचार विचार को आज भी सीमित संसाधनों में उलझा कर फंसे बैठे हुए हैं। इन्हीं लोगों की सोच को बदलने के लिए पूर्व आईएएस और फरीदाबाद के पूर्व जिला उपयुक्त प्रवीण कुमार ने लोगों की मानसिकता बदलने का यह अनोखा कदम उठाने का फैसला लिया। पूर्व आईएएस और फरीदाबाद के पूर्व जिला उपयुक्त डॉ प्रवीण कुमार के इस अनोखे अंदाज से लोगों की मानसिकता पर कितना प्रभाव पड़ेगा यह तो आने वाला वक्त ही तय कर पाएगा।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static