हरियाणा सरकार ने पूर्व विधायक राजदीप फोगाट को बनाया हाऊसिंग बोर्ड का चेयरमैन

10/19/2020 7:32:47 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने हाल ही में विभिन्न बोर्डों और निगमों में 14 नए चेयरमैन और एक वाइस चेयरमैन की नियुक्ति की। जिसमें जजपा व भाजपा के विधायकों व नेताओं को यह पद दिया है। लेकिन इन्हीं में से जजपा के विधायक जोगीराम सिहाग ने हाउसिंग बोर्ड का चेयरमैन का पद अस्वीकार कर दिया था। उनका तर्क कृषि कानूनों को लेकर था और कहा कि कृषि कानून सही नहीं है, इसलिए वे सरकारी पद नहीं ले सकते।

इसके बाद हरियाणा सरकार ने अब जजपा के राष्ट्रीय महासचिव व दादरी के पूर्व विधायक को हाउसिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाया है। राजदीप फौगाट दादरी विधानसभा से सीट से 2014 में विधायक बने थे। वहीं चेयरमैन बनाए जाने के बाद राजदीप फोगाट ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का आभार जताया है।

PunjabKesari, Haryana

गौरतलब है कि चेयरमैन का पद ग्रहण अस्वीकार करते हुए जजपा विधायक जोगीराम ने कहा था कि कृषि क्षेत्र के तीन कानून सही नहीं है तो वह सरकारी पद कैसे ग्रहण करें। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कानूनों को ठीक नहीं किया जाता तब तक कोई सरकारी पद का लाभ नहीं लेंगे। उन्होंने तीनों कानूनों को किसान विरोधी बताया था। इसके साथ इस्तीफा देने की बात भी कही थी। 

उल्लेखनीय है कि विभिन्न बोर्डों और निगमों में 14 नए चेयरमैन और एक वाइस चेयरमैन की नियुक्ति में पूर्व ओलंपियन बबीता फोगाट को महिला विकास निगम का चेयरपर्सन बनाया गया है। नव-नियुक्त 14 चेयरमैन में पूर्व विधायक सुभाष बराला का भी नाम है। उन्हें हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा होडल के विधायक जगदीश नैय्यर को हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद को हरियाणा कृषि उद्योग निगम का चेयरमैन बनाया गया है। शाहबाद के विधायक रामकरण को शुगरफैड, नरवाना के विधायक राम निवास को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

वहीं कैथल जिला के कैलाश भगत को हैफेड, करनाल जिला की निर्मल बैरागी को हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम, यमुनानगर जिला के राम निवास गर्ग को हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड, रेवाड़ी जिला के अरविंद यादव को हरको बैंक, भिवानी जिला के मुकेश गौड़ को हरियाणा युवा आयोग तथा सोनीपत जिला के पवन खरखोदा को हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम का चेयरमैन बनाया गया है। कुरूक्षेत्र जिला के धूमन सिंह किरमच को सरस्वती हैरिटेज बोर्ड का वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है।


Shivam

Related News