आज के 4 श्रवण कुमारः माता-पाता को कंधे पर बिठा करवाई कांवड़ यात्रा

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 06:09 PM (IST)

पानीपत:  'श्रवण कुमार' की कहानी तो आप सबने सुनी ही होगी। जैसे उसने अपने मां-बाप को कंधे पर बिठाकर तीर्थयाकत्रा करवाई थी वैसा ही काम पानीपत के ये 4 भाई मिलकर कर रहे है। भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए हरिद्वार से जल भरकर कांवड़ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की तपस्या हर साल देखने वाली होती है। हर साल लाखों  श्रद्धालु कावड़ में जल भर कर लाते है वहीं इस बार पानीपत के 4 भाई अपनी कावड़ यात्रा को लेकर काफी चर्चा में है। आम कांवड़ यात्रियों की तरह इन भाइयों ने हरिद्वार से जल उठाया और अब अपने घर पानीपत जा रहे हैं। 

PunjabKesari


माता-पिता को कांवड़ में हरिद्वार ले जाने पर भाइयों ने कहा कि पिछले साल हमारे 2 भाइयों ने यह यात्रा पूरी की थी। इस बार माता-पिता को हम चारों भाई कांवड़ यात्रा पर लेकर जा रहे हैं। बांस के बने खंभे के दोनों तरफ बैठने के लिए स्थान बनाया गया है और उसमें माता-पिता को बिठाया। थोड़ी-थोड़ी दूर चारों भाई मिलकर माता-पिता को कांवड़ के लिए ले जा रहे हैं।  यूपी के शामली पहुंचे इस परिवार ने बताया कि पिछले साल 2 भाई थे, लेकिन इस बार चारों भाई मिलकर कांवड़ यात्रा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इन भाइयों की काफी तारीफ हो रही है। 

PunjabKesari

बता दें कि कांवड़ यात्रा हर साल सावन के महीने में हरिद्वार से लाखों की संख्या में श्रद्धालु जल भरकर अपने गंतव्य स्थान पर शिव भगवान को जल अर्पित करते हैं। हरिद्वार से आनेवाले इन कांवड़ यात्रियों की सेवा के लिए बड़ी संख्या में स्वयंसेवक समूह और एनजीओ, सामाजिक संस्थाओं की ओर से शिविर लगाए जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static