गुड़गांव- सोसाइटी की 16वीं मंजिल से गिरे 5 मजदूर, 4 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 07:52 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी): गुड़गांव में मंगलवार दोपहर बाद एक बड़ा हादसा हुआ है। सेक्टर-77 की पाम हिल्स सोसाइटी में निर्माण कार्य के दौरान पांच मजदूर सोसाइटी की 16वीं मंजिल से नीचे गिर गए। इस घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक मजदूर घायल है। मजदूरों के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी मानेसर सुरेश कुमार ने बताया कि पाम हिल्स सोसाइटी में एक टावर के निर्माण का कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि टावर क्रेन के जरिए सोसाइटी में लिफ्ट लगाकर उसे सेट करने का प्रयास किया जा रहा था। जब 17वीं मंजिल पर काम किया जा रहा था तो पांच मजदूरों का यहां पैर फिसल गया जिसके कारण वह नीचे गिर गए। बताया जा रहा है कि एक मजदूर 12वीं मंजिल पर लगे जाल में अटक गया जबकि बाकी चार मजदूर जमीन पर आ गिरे जिसके कारण उनकी मौत हो गई। सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। 

 

दरअसल, सोसाइटी में बिल्डर द्वारा निर्माण कार्य का ठेका जेजेआरएस कांट्रेक्टर को दिया गया था। इसके द्वारा लगाए गए मजदूर टावर क्रेन को सेट कर रहे थे। इस दौरान उनका पैर फिसल गया और वह नीचे आ गिरे। मामले की जांच के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट को लगाया गया है जो पूरे मामले की जांच करेंगे। डीटीपी अमित मंधोलिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि किसी भी मजदूर के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static