कनाडा कंस्ट्रक्शन कम्पनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी, 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 08:57 AM (IST)

कैथल : कनाडा की ए.वी. ओ. एस. कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने कॉन्ट्रैक्ट के नाम पर एक व्यक्ति से कम्पनी मालिक सहित 6 लोगों ने 39 लाख 74 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस ने सिविल लाइन थाना में कैथल वैष्णो कॉलोनी निवासी संदीप नैन की शिकायत पर 6 व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने कोडवर्ड प्रयोग करते हुए नरवाना बस अड्डे पर एक व्यक्ति से 10 रुपए दिलवाकर 12 लाख रुपए भी ले लिए।

पुलिस को दी शिकायत अनुसार संदीप नैन कनाड़ा जाने का इच्छुक था। शिकायतकर्त्ता के पिता व ताऊ की आरोपी भविष्य मोर व सुदेश के साथ जान पहचान थी। आरोपी भविष्य मोर की कनाडा में पी. आर. है। वर्ष 2019 में आरोपी भविष्य व सुदेश ने कहा कि वे खुद कनाडा भेजने का काम करते हैं। आपके लड़के को कनाडा में वर्क परमिट पर अच्छी नौकरी दिलवा देंगे। जिसके लिए 40 लाख रुपए खर्च आएगा। कनाडा भेजकर ए.वी. ओ. एस. कंस्ट्रक्शन कंपनी पर काम दिलवाने का आश्वासन दिया। शुरुआत में आरोपी को 7 लाख 42 हजार रुपए दिए। इसके बाद एक अक्तूबर 2022 को आरोपियों के कहे अनुसार नरवाना बस अड्डे पर एक व्यक्ति से 10 रुपए का नोट लेकर 12 लाख रुपए दे दिए।

वहीं इसके बाद आरोपियों ने कहा कि 20 लाख 32 हजार रुपए देंगे तो आगे की कार्रवाई करेंगे। इसके बाद उन्होंने आरोपियों को बाकी पैसे भी दे दिए। जब शिकायतकर्ता आरोपी भविष्य मोर के द्वारा बताए गए पते पर पहुंचा तो उन्होंने कहा कि उनके पास कोई काम नहीं है। सिविल लाइन एस.एच.ओ. बीरभान ने बताया कि आरोपी भविष्य, सुदेश, संजय गुप्ता, मीरा गुप्ता, स्वाती गजानंद, संजय रेड्डी व ए.वी.ओ.एस. कंस्ट्रक्शन कंपनी मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static