फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोना वैक्सीन लगाने से किया इनकार

1/16/2021 4:56:44 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शनिवार को शुरुआत हो गई। इस अभियान के तहत रेवाड़ी जिले में भी दो जगह टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में राजीव नगर पीएचसी व फतेहपुरी पीएचसी में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। दोनों पीएचसी में 100-100 फ्रंटलाइन स्वास्थ्य महिला कर्मियों की टीका लगाया जाना था, लेकिन राजीव नगर पीएचसी में 100 फ्रंटलाइन स्वास्थ्य महिला कर्मचारियों की जगह 47 कर्मी की टीका लगाने पहुंची, लेकिन उनमें से भी 18 महिला कर्मियों ने टीका लगवाने से मना कर दिया। 

PunjabKesari, haryana

अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हुए है, की पहले हम लगवाते है उसके बाद लगावा लेना। क्योंकि इस टीके का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। 5700 डोज कोरोना वैक्सीन के टीके रेवाड़ी में पहुंची हैं, जो फ्रंटलाइन स्वास्थ्य महिला कर्मियों को लगए जाने हैं। शनिवार को शुरुआत के बाद सोमवार से 30 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। 

टीका लगाने के बाद करीब 30 मिनट तक स्वास्थ्य कर्मी द्वारा देखरेख की जाएगी। रेवाड़ी जिला में 270 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी टीकाकरण के लिए लगाई गई है। पहले जहां 281 स्वास्थ्य योद्धाओं को टीका लगाया जाना था, लेकिन अब हर सेंटर पर 100 फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों को यह टीका लगाया जाएगा। रेवाड़ी जिला में 5400 लोगों को कोविड पोर्टल पर रजिस्टर्ड किया जा चुका है।


vinod kumar

Related News