16 बाइक और एक एक्टिवा चुराने वाला गिरोह हुआ काबू, नशे के लिए करते थे चोरी

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 08:58 PM (IST)

पानीपत(सचिन): जिला पुलिस की सीआईए थ्री शाखा ने एक ऐसे बाइक चोरी गिरोह को काबू किया है, जो अब तक चोरी की एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार  कर पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की 16 बाइक व एक एक्टिवा बरामद की है। आरोपियों की पहचान समालखा के वजीरपुर टिटाना निवासी रोहित व संजीव उर्फ संजू के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है।

नशे की लत पूरी करने के लिए करते थे बाइक की चोरी

आरोपियों से की गई पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनो नशा करने के आदी हैं। नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो दोनो आरोपियों ने मिलकर बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। दोनों आरोपी विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर आरोपी रोहित के घर व पानीपत एनएफएल के पीछे झाड़ियों में छुपाकर खड़ी कर देते थे। आरोपी चोरीशुदा उक्त बाइकों को बेचने के लिए शनिवार को ग्राहक की तलाश में घूम रहे थे। 

शनिवार को भी चोरी की बाइक बेचने की कर रहे थे कोशिश

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि उनकी एक टीम शनिवार शाम के समय गश्त के दौरान समालखा में फ्लाईओवर पुल के नीचे मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि मनाना फाटक के पास संदिग्ध किस्म के दो युवक एक बाइक पर सवार होकर किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर बाइक सवार दोनों आरोपी युवकों को काबू कर पूछताछ की तो आरोपियों ने उक्त बाइक 4 दिन पहले समालखा गुड़ मंडी से चोरी करने की बात बताई। बाइक चोरी की उक्त वारदात बारे समालखा थाना में प्रदीप पुत्र ईश्वर की शिकायत पर मुकदमा भी दर्ज है।

पूछताछ में चोरी की कई वारदातों का हुआ खुलासा

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया बाइक चोरी की अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों ने पानीपत के विभिन्न थाना क्षेत्र से बाइक चोरी की 8 वारदातों को अंजाम की बात स्वीकार की। बाइक चोरी की वारदातों के बारे संबंधित थाने में मुकदमे भी दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त आरोपियों ने नशे की हालत में विभिन्न स्थानों से 7 बाइक व एक एक्टिवा चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे की बात भी मान ली है। आरोपियों के कब्जे से चोरी की उक्त सभी बाइक व एक्टिवा बरामद की गई हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static