मेरी तपस्या का फल दे भगवान ! 2024 में दीपेंद्र हुड्डा को बना दे हरियाणा के मुख्यमंत्री : नीरज शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 09:43 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : हाल ही के कुछ उदाहरण देते हुए फरीदाबाद एनआईटी 86 से कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने दावा किया है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनना तय हो चुका है। क्योंकि केवल अब जनता ही नहीं, खुद भाजपा के नेता भी इस बात को मानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में भाजपा प्रभारी बिपलब देव द्वारा दिए गए बयान और सेशन के दौरान भाजपा के वरिष्ठ मंत्री द्वारा कांग्रेस विधायक को मंत्री कहकर संबोधित करना तथा एक अन्य मंत्री द्वारा यह कहना कि हमारे पोर्टल आपकी सरकार के दौरान भी काम आएंगे, यह साबित करते हैं कि हरियाणा में कांग्रेस आने वाली है और खुद मां सरस्वती भाजपा की जुबान पर बैठकर उनसे सच बुला रही है। नीरज शर्मा ने कहा कि हर जाति में हर तरह के लोग होते हैं और बिप्लव देव द्वारा जाट भाइयों के लिए गरीब जैसे शब्द का प्रयोग करने की मैं घोर निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण होने के नाते यह खूब देखा है कि किसी जाट के सामने ब्राह्मण का 2 साल का बच्चा भी जाने पर जाट भाई उस बच्चे को भी दादा प्रणाम और नमस्ते कहकर मान सम्मान देते हैं तो ऐसे समाज के लिए गरीब शब्द का प्रयोग बेहद गलत है और तोहीन से कम नहीं है।

 

शर्मा ने हरियाणा सरकार द्वारा लाए गए पीपीपी को पैरवी-प्रणाम और पैसा की संज्ञा देते हुए कहा कि इसके कारण बुजुर्गों की पेंशन कट गई। गरीबों के राशन कार्ड कट गए। दोबारा इसका लाभ लेने के लिए जनता पहले पैरवी करती है, फिर दफ्तरों के धक्के खाकर प्रणाम करने के बाद पैसे देकर पेंशन और राशन कार्ड को जुड़वाने का काम हो रहा है। उन्होंने जेपी दलाल को अपना अच्छा मित्र बताते हुए कहा कि जेपी दलाल से गरीब की तुलना करना कहीं भी फिट नहीं है। अगर विप्लव देव की जुबान पर ऐसी सरस्वती आई है तो मैं परम पिता परमात्मा से कामना करता हूं कि भारत की पूरी 140 करोड़ की आबादी को दलाल जैसा गरीब बना दे।उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी भारतीय झूठा पार्टी बताते हुए कहा कि ना बोलने की चाहत में भी मां सरस्वती इनसे सच बुलवा रही है। चाह कर भी झूठ का ढोल अब नहीं बजा पा रहे। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा से ठिठुरती ठंड में गुजरी और सुबह 6 बजे हजारों-लाखों लोगों द्वारा हमारे नेताओं के आह्वान पर उनका स्वागत यह दिखा रहा है कि इस राज से पूरी जनता दुखी है।

 

दावा करता हूं कि 2024 में हमारी सरकार होगी,  दीपेंद्र मुख्यमंत्री होंगे :नीरज शर्मा 

 

हरियाणा कांग्रेस में किसी भी प्रकार की गुटबाजी से इंकार करते हुए नीरज शर्मा ने कहा कि हमारे नेताओं में ना ही कोई गुटबाजी है और ना ही कोई रस्साकशी।ब्राह्मण होने के नाते जब मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ सिले हुए कपड़े और जूते त्यागे, तब दीपेंद्र हुड्डा ने संकल्प पूरा होने पर मुझसे स्वयं अयोध्या ले जाकर अपने हाथों से कपड़े - जूते ग्रहण करवाने की बात कही थी। कोरोना संक्रमण में अति बीमार होने के बाद मैंने भी प्रभु राम से यही अर्जी लगाई कि चमत्कार आपको ही दिखाना होगा। राम की कृपा से भ्रष्टाचारी गिरफ्तार हुआ। मेरा संकल्प पूरा हुआ और दीपेंद्र हुड्डा मुझे अपने साथ अयोध्या ले गए। शर्मा ने कहा कि हनुमानगढ़ी में हनुमान जी के समक्ष अपने 54 दिनों के त्याग- बलिदान - तपस्या का सारा पुण्य दीपेंद्र को मिलने के लिए अर्जी लगाई। यह दावा करता हूं कि 2024 में हमारी सरकार और दीपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे।

 

सभी 90 विधायक व उनके क्षेत्र के लोग पीपीपी से परेशान : नीरज शर्मा 

 

नीरज शर्मा ने प्रदेश भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सबका साथ-सबका विकास के दावे पूरी तरह से धरातल पर शून्य हैं। एचआरडीएफ के तहत कितना पैसा प्रदेश में खर्च हुआ और एनआईटी 86 को कितना दिया गया, विधानसभा में मेरे लगाए इस प्रश्न पर पत्थर दिल से सरकार के जवाब देने वालों ने लिख दिया कि एनआईटी 86 को शून्य दिया गया। कई सौ करोड आवंटित में क्या मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों का कोई हक नहीं था ? क्या मेरा विधानसभा हरियाणा का हिस्सा नहीं है ? क्या वहां लोग नहीं रहते ? क्या वह कर नहीं देते ? अगर शगुन के तौर पर 11 भी लिख दिए होते तो दिल को तसल्ली हो जाती और खाते में 0 नहीं आता। सरकार की कथनी -करनी में जमीन आसमान का फर्क कहते हुए शर्मा ने कहा कि आज इनकी नई स्कीम परिवार पहचान पत्र के कारण लाखों बुजुर्गों का सहारा बनी बुजुर्ग पेंशन कट गई है। बुजुर्ग धक्के खाने को मजबूर हैं। कल तक गरीब को राशन मिल रहा था, वह भी सरकार ने छीन लिया है। सरकार ने सारा सिस्टम दुरुस्त किए बिना यह नया प्रयोग किया है। सेशन में पीपीपी पर सबसे पहला प्रश्न मेरा था। जिस पर मुख्यमंत्री ने 27 मिनट जवाब दिया आज सभी 90 विधायक परिवार पहचान पत्र से परेशान है। उनके क्षेत्र के लोग परेशान हैं और हर आम जनमानस सरकार से बेहद दुखी-पीड़ित और नाराज है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static