ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी : अब 2 सितंबर तक एडमिशन के लिए कर सकेंगे अप्लाई

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 10:17 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के लिए यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। जो स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने से रह गए थे वह अब दो सितंबर तक एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए आज उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं। एडमिशन की तारीख बढऩे के बाद अब मेरिट सूची के शेड्यूल में भी परिवर्तन हो गया है। बताया जाता है कि कॉलेज प्रबंधक एवं स्टूडेंट्स ने एडमिशन की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

इसके पहले शेड्यूल के अनुसार 16 अगस्त से 26 अगस्त तक ऑनलाइन एडमिशन के फॉर्म अप्लाई करना थे। तकनीकी दिक्कत के कारण पोर्टल काम नहीं कर रहा था और इसके चलते बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए अप्लाई नहीें कर पाए थे। जिले में करीब डेढ़ दर्जन राजकीय, सरकारी अनुदान प्राप्त एवं तीन प्राइवेट कॉलेज में करीब दस हजार से अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन होना है। पुराने शेड्यूल के अनुसार स्टूडेंट्स काफी कम संख्या में एडमिशन के लिए अप्लाई कर पाए थे।

नए आदेश के अनुसार अब स्टूडेंट्स दो सितंबर तक पोर्टल पर अप्लाई कर सकेंगै। इसके बाद चार सितंबर तक प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी और आठ सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद 13 सितंबर तक स्टूडेंट्स को फीस जमा करवानी होगी। 15 सितंबर को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी और इसमें जिन स्टूडेंट्स के नाम आएंगे वह 18 सितंबर तक फीस जमा कर सकेंगे। इसके बाद भी यदि कॉलेज में सीट खाली रह गईं तो पोर्टल को दोबारा एडमिशन के लिए ओपन किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static