जींद से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, सीधी ट्रेन की सुविधा हुई शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 11:50 AM (IST)

जींद(अनिल): माता वैष्णो देवी धाम के लिए जींद से श्रद्धालुओं को सीधी ट्रेन की सुविधा तीन जुलाई से शुरू की जाएगी। इससे श्रद्धालुओं को फायदा होगा। रेलवे द्वारा ट्रेन नंबर 16031 व 16032 को चेन्नई से माता वैष्णोदेवी के लिए शुरू किया है।

यह ट्रेन दिल्ली से होते हुए रोहतक, नरवाना, जाखल, लुधियाना होते हुए माता वैष्णोदेवी धाम जाएगी। सप्ताह में रविवार, बुधवार और वीरवार को यह ट्रेन वैष्णो देवी की तरफ जाएगी तो मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को वैष्णोदेवी से जींद की तरफ वापस आएगी। चेन्नई से ट्रेन सुबह पांच बजकर 15 बजकर रवाना होकर तीसरे दिन सुबह लगभग दस बजकर 35 मिनट पर कटरा पहुंचेगी।

इसी तरह कटरा से ट्रेन रात दस बजकर 30 बजकर रवाना होकर तीसरे दिन सुबह छह बजकर 50 बजे चेन्नई पहुंचेगी। जबकि रोहतक रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन रात 11 बजकर 31 मिनट, जींद जंक्शन पर रात 11 बजकर 15 मिनट, उचाना रेलवे स्टेशन पर रात 11 बजकर 33 मिनट, नरवाना जंक्शन पर रात 11 बजकर 47 मिनट पर पहुंचेगी। दिल्ली मंडल के प्रवक्ता अजय माइकल ने कहा कि चेन्नई से वैष्णो देवी कटरा तक ट्रेन चलाने का निर्णय श्रदालुओं की आस्था को देखते हुए लिया है, ताकि माता के दर्शन करने के लिए श्रद्घालुओं को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static