सरकार उपवास नहीं, फैसला लागू करती है : अभय सिंह चौटाला

12/23/2020 10:12:28 AM

चंडीगढ़ : इनैलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार के गलत निर्णयों के कारण किसान अपने हकों के लिए आंदोलन करने पर मजबूर हैं। भाजपा सरकार कैसे हरियाणा और पंजाब के लोगों की एकता में मतभेद पैदा किए जाएं और कैसे छोटे और बड़े भाई को लड़ाया जाए, उसके लिए एक दिन का उपवास रखती है।

उन्होंने कहा कि सरकार उपवास थोड़ी करती है, सरकार फैसला लागू करती है। आज भी अगर मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर गंभीर हैं तो जल्द से जल्द विधानसभा का सत्र बुलाकर दो लाइन का प्रस्ताव केंद्र की सरकार को भेजकर मांग करें कि केंद्र की एजैंसी द्वारा एस.वाई.एल. नहर का निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री को पानी की ङ्क्षचता होती तो दादूपुर नलवी नहर, जिस पर प्रदेश के 350 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं, उसे बंद करने के बजाय थोड़ा पैसा और खर्च करके प्रदेश के 3 जिलों को आत्मनिर्भर बना सकते थे।

पूर्व कृषि मंत्री ने विधानसभा में एस.वाई.एल. का जिक्र नहीं किया
अभय चौटाला ने कहा कि उनकी रगों में देवी लाल का खून है, अगर आप सभी पत्रकार एक स्वर में इस्तीफा देने के लिए कहो और उससे किसान आंदोलन को मजबूती मिलती है तो अभी विधानसभा जाकर इस्तीफा दे दूंगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा विपक्ष पर दिए बयान पर पूछे सवाल पर कहा कि पहले ये कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे, लेकिन जब कृषि मंत्री थे, तब एक दिन भी विधानसभा में एस.वाई.एल. का जिक्र नहीं किया।


Manisha rana

Related News