नशे को खत्म करने के लिए कायदे व कानूनों को भी बदलने के लिए तैयार सरकार: सीएम खट्टर

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 09:19 AM (IST)

घरौंडा : प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नशा एक अभिशाप है। इसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़नी है। उन्होंने कहा कि नशा करने वाले का बड़ा अपराध नहीं है, बल्कि नशे की सप्लाई करने वाले सबसे बड़े अपराधी है। नशे को रोकने के लिए अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए और साथ ही सरकार को इसके लिए कोई कानून व कायदें भी बदलने पड़े तो सरकार बदलने के लिए तैयार है।

सी.एम मनोहर लाल रविवार को हरियाण पुलिस अकादमी मधुबन स्थित हर्षवर्धन ऑडिटोरियम में नशे मुक्ति अभियान के तहत संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए नशा मुक्त हरियाणा मिशन की शुरूआत की है। कार्यक्रम में गृह मंत्री अनिल विज वीडियों क्रॉफ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। इसी के साथ सी. एम मनोहर लाल, सासंद संजय भाटिया, विधायक हरविंद्र कल्याण, पुलिस महानिदेशक पी. के अग्रवाल सहित पुलिस व अकादमी के अधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

सी.एम ने कहा कि नशे के खिलाफ सभी को मिलकर चलना होगा और युवा वर्ग को साथ लेकर चलना होगा। अब प्रयास ओर साथी मोबाईल ऐप के जरिए नशे के आदि लोगों और नशे की बिक्री को पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा सरकार ने खेलों के लिए बेहतर नीतियां बनाई है। उन्होंने कहा कि आज का युवा कल के अपने भविष्य का कर्णधार है। सरकार ने युवाओं के भविष्य को सुधारने के लिए काफी योजनाएं चलाई है। युवा देश का उज्वल भविष्य है।

मनोहर लाल ने कहा कि पहले युवा दौड़ते थे, कुश्ती करते थे। इसी के साथ युवा अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेते थे। परिवार के लोग कहते थे कि खेलों कूदों तो होंगे खराब, पढ़ों और लिखों तो बनोगे नबाब, लेकिन अब सरकार की नीति के अनुसार पढ़ो लिखों तो भी बनोगे नबाब और खेलों कूदों तो भी बनोंगे नबाब। सी.एम ने कहा कि युवाओं का गांव में जमीन कम होने से रूझान कम होने लग गया था, लेकिन अब युवाओं का रूझान बढने लगा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई हुई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static