हाईकोर्ट में चौटाला की याचिका पर सरकार का जवाब, खतरे और धमकियां का कर रही आकलन

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला ने खुद को मिल रही लगातार धमकियों के मद्देनजर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार की तरफ से  कोर्ट को बताया गया कि सरकार इस चौटाला को मिल रहीं धमकियां और खतरे का आकलन कर रही है। सरकार ने  कोर्ट से इस मामले में जवाब दायर करने के लिए कुछ समय देने की मांग की।

सरकार के आग्रह पर जस्टिस विकास बहल ने सरकार को बुधवार तक इस मामले में जवाब दायर करने का समय देते हुए सुनवाई स्थगित कर दी। अपनी याचिका में चौटाला ने हाल ही में कुछ गैंगस्टरों द्वारा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या का भी हवाला दिया है।

अभय सिंह के मुताबिक 25 फरवरी को इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की एक गैंग ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। राठी के शरीर में 11 गोलियां लगी थीं। याचिका के अनुसार लंदन स्थित कुछ गैंगस्टरों ने इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। सात मार्च को उन्होंने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए चौबीसों घंटे जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को एक ज्ञापन सौंपा था।

दायर याचिका के अनुसार, अभय हरियाणा राज्य विधानसभा और सार्वजनिक बैठकों और रैलियों में नशीली दवाओं की तस्करी, नशीली दवाओं के दुरुपयोग, शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। वह किसानों और निराश्रितों के समर्थन में भी खुलकर सामने आते रहे हैं और उन्होंने सरकार की जनहित विरोधी नीतियों का विरोध किया है। याचिका में यह भी उल्लेख किया गया है कि उनकी पद यात्रा के दौरान 17 जुलाई 2023 को रात लगभग नौ बजे काल किए गए और वायस मैसेज भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई थी।

इसके लिए अभय के निजी सहायक रमेश गोदारा की शिकायत मिलने पर हरियाणा पुलिस पहले ही इस संबंध में एक एफआइआर दर्ज कर चुकी है। चौटाला के अनुसार वह हरियाणा के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं और लोगों के लिए सरकार की हर स्तर पर विरोध कर रहे है। उनके विरोध के चलते उन्हें धमकी दी जा रही है। याचिका में हाई कोर्ट से इस मामले में उचित आदेश पारित करने का आग्रह किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static