टोल टैक्स और महंगी दवाइयों की आड़ में जजिया वसूली बंद करे सरकार : सुरजेवाला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 03:00 PM (IST)

कैथल:  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई व पेट्रोल-डीजल पर टैक्स की लूट के बीच जनता के ऊपर हरियाणा में सभी टोल रोड पर टोल टैक्स वृद्धि और दवाइयों के दामों में बढ़ोतरी के रूप में आज से मार पड़नी शुरू हो चुकी है।

एक अप्रैल से देश व प्रदेश में होने जा रही टोल दरों की वृद्धि व दवाइयों के दामों में वृद्धि को सरकारी लूट और जनता से विश्वासघात बताते हुए सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला। सरकार से इस टोल वृद्धि व बढ़ती दवाइयों की कीमतों को वापस लेकर जनता को तत्काल राहत देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने हरियाणा में विभिन्न हाईवे, एक्सप्रेस-वे, केएमपी, नारनौल-चंडीगढ़ एक्सप्रेस-वे, खेड़की दौला टोल प्लाजा, दिल्ली-पटियाला राजमार्ग पर खटकड़ टोल प्लाजा, जींद-गोहाना-सोनीपत राजमार्ग पर लुदाना टोल प्लाजा, गुड़गांव-सोहना राजमार्ग पर घामड़ोज टोल प्लाजा, दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे पर हिलालपुर टोल प्लाजा, हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग संख्या 152 सहित सभी हाईवे पर एक अप्रैल, 2024 से टोल दरों में 5 से 25 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।

उन्होंने कहा कि सैनीमाजरा टोल प्लाजा, घरौंडा टोल प्लाजा, घग्गर टोल प्लाजा, मकड़ौली टोल प्लाजा, डीघल टोल प्लाजा, सोनीपत में झरोठी टोल प्लाजा, नारनौल में सिरोही टोल प्लाजा पर व्यक्तिगत वाहनों के लिए 5-10 रुपये की वृद्धि किया जाना आम जनता पर अत्याचार है। रणदीप ने याद दिलाया कि पहले 5-7 साल में एक बार टोल दरें बढ़ा करती थीं, लेकिन मोदी की लुटेरी व हरियाणा की जनविरोधी भाजपा सरकार तो हर साल एक्सप्रेस-वे, स्टेट हाईवे की टोल दरें बढ़ाकर आमजनों को लूटने में लगी है। टोल दरें बढऩे से बसों का किराया भी 5 से 10 प्रतिशत बढ़ जायेगा जो पहले से ही महंगाई से जूझ रही आम जनता पर बड़ा बोझ होगा।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार की ऐसी ही गलत नीतियों के कारण महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अच्छे दिन का नारा देकर आई सरकार में महंगे दिन आ गए हैं और हर चीज महंगी हो रही है। आज आम जनता की रोजमर्रा की वस्तुएं, पेट्रोल, डीजल रसोई गैस, खाद्य पदार्थ, फलों और सब्जियों के दामों में बेतहाशा वृद्धि करके सरकार ने जनता की आजीविका पर कड़ा प्रहार कर रखा है। पिछले 3 सालों में ही घरेलू सिलेंडर के दामों में 89.7 फीसदी की वृद्धि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static