नीतीश, जयंत और चौटाला इंडिया गठबंधन में होते तो सरकार इंडिया गठबंधन की बनती: रामपाल माजरा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:11 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व संसदीय कार्य मंत्री रामपाल माजरा का कहना है कि अगर इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार, जयंत और ओमप्रकाश चौटाला होते तो आज देश में इंडिया गठबंधन की सरकार होती। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश स्तर का चुनाव था, जिसमें एनडीए और इंडिया गठबंधन के 38 और 28 दलों ने चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा कि इन चुनाव में इनेलो का अच्छा प्रदर्शन रहा। 

यमुनानगर में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अश्विनी दत्ता के निवास स्थान पर मीडिया से बातचीत करते हुए इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा कि फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल जयंती पर स्वयं नीतीश कुमार ने ओमप्रकाश चौटाला की बात को काटते हुए यह कहा था कि वह तीसरे मोर्चे में शामिल न हो बल्कि दूसरे मोर्चे में शामिल हो। लेकिन वह स्वयं ही इस मोर्चे से अलग हो गए।उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार और जयंत चौधरी एवं ओमप्रकाश चौटाला इंडिया गठबंधन में होते तो निश्चित रूप से आज इंडिया गठबंधन की सरकार होती।

मोदी सरकार ने ईडी सीबीआई के सहारे राज किया
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि पिछले कार्यकाल में मोदी सरकार ने ईडी सीबीआई के सहारे राज किया, विपक्ष को दबाने का काम किया गया। माजरा  ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल में 3 लाख 17000 करोड़ का प्रदेश को कर्जदार बना दिया। प्रदेश में धार्मिक दंगे फैलाए गए। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में एस वाई एल का 2016 में फैसला आ गया, लेकिन  आज तक लागू नहीं किया गया, हांसी बुटाना नहर में पानी नहीं लाया गया। दादूपुर नवी नहर बंद कर दी गई, बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया गया। इन मुद्दों को लेकर इनेलो लोगों में जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अलग राजधानी और अलग हाई कोर्ट का मुद्दा भी इनेलो चुनाव में   उठाएगा।
 
सुशील गुप्ता के बयानों को नकारा
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष ने आप पार्टी के कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी रहे सुशील गुप्ता के उन बयानों को नकार दिया कि इनेलो ने बीजेपी का साथ दिया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी के ही अनुराग डंडा यह कह चुके हैं कि हमारी हार का कारण कांग्रेस के रणधीर सुरजेवाला , मेवा सिंह एमएलए, बीएल सैनी  रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमारा नाम ले दिया होगा ।
तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं ।

 
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल आने वाले चुनाव में समान विचारधारा वाले राजनीतिक व सामाजिक दलों से तालमेल करके चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के अलावा जो भी दल इनेलो से जुड़ना चाहे उनका स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने 2009 में हमारी सरकार को आने से रोका और पार्टी तोड़ दी उस से समझौते का अगर सवाल ही पैदा नहीं होता। इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने यह भी कहा कि लोकसभा का चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर था जबकि विधानसभा का चुनाव क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर होगा और इसमें निश्चित रूप से इनेलो सरकार बनाएगी और सत्ता में आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static