विश्व शांति के लिए गीता का प्रचार-प्रसार अत्यंत आवश्यक: गोयल

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 11:34 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव भले ही लंदन में मनाया जा रहा हो लेकिन इसका शंखनाद दुनियाभर में हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय हमेशा से वसुधैव कुटुम्बकम की धारणा पर चलने वाले लोग हैं इसलिए विश्व शांति के लिए गीता का प्रचार-प्रसार अत्यंत आवश्यक है। 

गोयल लंदन में चल रहे 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दूसरे दिन दुनिया की सबसे पुरानी संसदों में से एक हाऊस ऑफ लॉड्र्स और हाऊस ऑफ कॉमन्स में पवित्र और सर्वमान्य ग्रंथ श्रीमद् भागवत गीता की स्थापना के अवसर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर पूरा लंदन शहर गीता के श्लोकों की पवित्र ध्वनि और शंखनाद से गूंज उठा। हाऊस ऑफ लॉड्र्स और हाऊस ऑफ कॉमन्स में गीता की स्थापना पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताते हुए समस्त देशवासियों को बधाई दी। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार की ओर से उद्योग मंत्री विपुल गोयल विशेष रूप से उपस्थित रहकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं। 

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के प्रतिनिधि के तौर पर उनके सचिव विजय दहिया, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा 174 गण्यमान्य नागरिकों का एक प्रतिनिधिमंडल भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लंदन गया है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, ओ.एस.डी. अमरेंद्र सिंह, करनाल की महापौर रेणु बाला गुप्ता और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव विनोद भ्याना भी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static