Ambala News: बोरियों से अटी अनाज मंडी, धीमे उठान से किसान और आढ़ती परेशान...

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 11:50 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : अंबाला जिले में धान से मंडियां पूरी तरह से अट चुकी हैं। अंबाला छावनी की अनाज मंडी में धान की फसल काफी मात्रा में पहुंच चुकी है। पूरी मंडी धान की फसल से बिखरी हुई नजर आ रही है। समय से खरीद व उठान न होने के चलते किसानों और आढ़तियों को परेशान होना पड़ रहा है। समय से उठान न होने से मंडियां पूरी तरह धान से अटी पड़ी है। 

PunjabKesari

मंडी में फसल लेकर आए किसानों ने बताया कि हमारी फसल को मंडी में पड़े 10 दिन हो गए। आज हम मोहड़ा मंडी में आए तो यहां पर भी सेलर वाले चावल कम का बहाना लगाकर गाडियां मोड़ रहे हैं। सेलर वाले बहुत परेशान कर रहे हैं। दूसरे किसान का कहना है कि पहले आपकी स्टेट के अंदर सरकार रही है और अब भी फिर जनता ने आपको मौका दिया है। किसान की लड़ाई कल भी निरंतर जारी थी, आज भी निरंतर जारी रहेगी। लूट कल भी मंडियों के अंदर जारी थी और आज भी मंडियों के अंदर जारी है। सरकार को कहना चाहते हैं कि किसानों की फसल का उठान जल्द किया जाए।

आढ़ती का कहना है कि हम बहुत परेशान हो रहे हैं। जमींदार अपने जीरी मंडी में लेकर आ रहा है। सेलर लादकर भेज देते हैं। सेलर वाले वापिस मंडी में भेज रहे हैं जिससे हमें डबल-डबल लेबर और किराए की गाड़ी देनी पड़ रही है। सेलर और गवर्मेंट का तालमेल नहीं बैठ रहा। उसमें आढ़ती परेशान हो रहे हैं।

27 सितंबर से मंडी में शुरू हो गई थी खरीद‌ 

अंबाला कैंट मंडी के सेक्रेटरी नीरज भारद्वाज ने बताया कि 27 सितंबर से मंडी में खरीद‌ शुरू हो गई थी। इस मंडी में 1 लाख 41 हजार 500 क्विंटल की खरीद हो चुकी है। 44 हजार 500 किवंटल का उठान हो चुका है। मंडी में गेट पास भी काटे जा रहे हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static