जीएसटी काउंसिल की बैठक : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने निर्मला सीतारमण का किया स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 05:30 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में जारी है। इस बैठक में राज्य सरकारों के प्रतिनिधि भी शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी बैठक में शामिल हुए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में शामिल हुए हैं। जीएसटी काउंसिल की यह बैठक दो दिन होगी, जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने निर्मला सीतारमण का स्वागत किया

PunjabKesari

चंडीगढ़ में आयोजित जीएसटी काउंसिल बैठक में पहुंचने पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का स्वागत किया। इसी के साथ दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का भी चंडीगढ़ पहुंचने पर स्वागत किया।

ऑनलाइन गेमिंग हो सकती है महंगी, लग सकती है 28 फीसदी जीएसटी

चंडीगढ़ में आयोजित जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक दो दिन चलेगी। बैठक के दूसरे दिन मीटिंग में लिए गए फैसलों की जानकारी दी जाएगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और घुड दौड पर 28 फीसदी जीएसटी लागू की जा सकती है। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल के नेतृत्व में पिछले साल जून में गठित मंत्रियों के एक समूह (जीओएम) ने ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर जीएसटी लगाने की सिफारिश की थी। इस साल फरवरी में जीओएम का पुनर्गठन किया गया था और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को पैनल का संयोजक बनाया गया था। जीओएम ने सिफारिश की है कि ऑनलाइन गेमिंग पर विचार के पूर्ण मूल्य पर कर लगाया जाना चाहिए, जिसमें खेल में भाग लेने पर खिलाड़ी द्वारा भुगतान किए गए प्रतियोगिता प्रवेश शुल्क भी शामिल है।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static