हरियाणा में ACB की कार्रवाई, 9 हजार की रिश्वत लेता GST इंस्पेक्टर गिरफ्तार, वेरिफिकेशन के नाम पर मांगी घूस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 04:22 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक)हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। सोनीपत में ACB की टीम ने जीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दें कि जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता से कंपनी के जीएसटी वेरिफिकेशन के लिए संदीप कुमार रिश्वत मांग रहा था। फिलहाल सोनीपत एसीबी की टीम गिरफ्तार जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार से पूछताछ कर रही है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि हमारी कंपनी मोबाइल फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने का काम करती है और हमारी कंपनी में संदीप नरवाल नाम का शख्स आया था। जिन्होंने हमें बताया कि उनके जीएसटी का वेरिफिकेशन अभी तक नहीं हुआ है और हमें जहां तक जानकारी थी हमें पता था कि वेरिफिकेशन हो चुकी है और कोई भी कागजात ऐसा नहीं है जो पूरा नहीं हुआ इंस्पेक्टर ने पहले हमसे एक लाख मांगे और हमने उन्हें देने से मना कर दिया बाद में कम कर दिए और फिर हम इन्होंने 10 हजार मागे थे कंपनी को भेजने के लिए उन्होंने हमें एक हजार रुपए दिए थे और हजार बाद में देने की बात कही थी जिसके बाद विजिलेंस में शिकायत दी गई और उसको रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

सोनीपत एसीबी अधिकारी सचिव ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि जीएसटी विभाग सोनीपत में कार्यरत जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार द्वारा शिकायतकर्ता की कंपनी का जीएसटी वेरिफिकेशन करने के बदले में 9 हजार की रिश्वत की मांग की जा रही है। प्राप्त शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच पड़ताल की गई और आरोपी संदीप कुमार को  9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की पड़ताल की जा रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static