गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने संयुक्त संघर्ष पार्टी का किया गठन, विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 03:34 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा के सियासी मैदान में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने हरियाणा के चुनावी रण में ताल ठोक दी है। भाकियू चढ़ूनी ग्रुप के नेता गुरनाम चढ़ूनी ने संयुक्त संघर्ष पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बना लिया है। इसका ऐलान उन्होंने रोहतक में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान की। चढ़ूनी ने प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।  

PunjabKesari

प्रेस वार्ता में चढ़ूनी ने किसी भी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर कहा कि इनेलो व कांग्रेस के प्रति उनका नरम रुख है। इससे स्पष्ट है कि सत्ताधारी बीजेपी व हालही में सरकार से बाहर हुई जेजेपी के प्रति रवैया कठोर रहेगा। इसके साथ ही चढ़ूनी ने कहा कि किसी भी हालात में उनका भाजपा और जजपा से गठबंधन नहीं होगा। उनका कहना है कि फिलहाल इस विषय पर अबी किसी भी दल से कोई बातचीत नहीं हुई है। इसलिए वह प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं है। 
 

चढूनी ने कहा कि आज राजनीतिक दल या तो चौधर के लिए चुनाव लड़ रहे हैं या फिर पैसा कमाने के लिए और राजनीतिक दल कार्पोरेट जगत की हाथों की कठपुतलियां बन चुके हैं। इसलिए ही उन्होंने इस राजनीतिक दल का गठन किया है। जो आम जनता की लड़ाई सड़क के साथ-साथ सदन में लड़ने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल विधानसभा के लिए वह तैयारी कर रहे हैं और आगे राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पार्टी को लेकर जाएंगे। 

वह जनता की लड़ाई लड़ने वाले लोगों से आह्वान करते हैं कि संयुक्त संघर्ष पार्टी के साथ जुड़कर देश हित की लड़ाई में योगदान करें। गठबंधन को लेकर गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि जननायक जनता पार्टी या बीजेपी से उनकी पार्टी का कोई भी गठबंधन नहीं होगा। लेकिन इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस से उन्हें कोई परहेज नहीं है और जैसी भी पार्टी की स्थिति होगी उसी हिसाब से फैसला लिया जाएगा। फिलहाल में 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले भारतीय जनता पार्टी उन पर आरोप लगाती थी कि वह कांग्रेस के उकसाने पर ही आंदोलन करते हैं। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी आरोप लगा रही है कि भाजपा के कहने पर उन्होंने राजनीतिक दल बनाया है, ताकि कांग्रेस को नुकसान हो सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static