गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने क्यों कहा कि ‘चंडीगढ़’ ‘पाकिस्तान’ नहीं जाएगा ?

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 02:56 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र): चंडीगढ़ का मुद्दा इस समय पंजाब और हरियाणा की राजनीति में गर्माया हुआ है। हरियाणा में सत्ता पक्ष और विपक्ष इस मुद्दे को लेकर एकजुट नजर आ रहे हैं। लेकिन इसी बीच किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी का बयान सामने आया औऱ उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ जहां है वहीं स्थापित रहेगा यह कहीं पाकिस्तान जाने वाला नहीं है ।

दरअसल, चढ़ूनी रेवाड़ी की अनाज मंडी स्थित किसान भवन में किसानों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे । इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कई समस्याओं का जिक्र किया और कहा कि किसानों की पार्टी के आने पर ही सभी समस्याओं का हल होगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का लाभ राजनीतिक दलों को मिला। उन्होंने कहा कि जब तक मशीनों से वोट पढ़ते रहेंगे तब तक पार्टियां इसका लाभ उठाती रहेंगे। इसलिए बैलेट पेपर से चुनाव कराने चाहिए।

SYL के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एसवाईएल का मुद्दा राजनीति बनकर रह गया है।इसका लाभ कभी भी किसानों को नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा कि एसवाईएल हो या फिर चंडीगढ़ का मसला यह बातें सदा खड़ी रहेंगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ हरियाणा के पास रहे या पंजाब के पास इस मुद्दे से किसी का पेट भरने वाला नहीं है। विकास के मुद्दे पर कोई बात नहीं करता।

गुरनाम सिंह सिद्धू ने ने कहा कि हरियाणा में खराब हुई फसलों का सरकार तुरंत मुआवज़ा दें यही नहीं बल्कि 500 रुपये गेहूं की फसल पर अतिरिक्त बोनस भी दिया जाना चाहिए ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static