सुपर 100 पेपरों में गुरुग्राम के 10 बच्चे हुए पास, मिलेगी दो साल की फ्री कोचिंग

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 04:35 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश): प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए, मेहनती बच्चों को नए अवसर प्रदान करने के लिए शुरु की गई योजना सुपर 100 के पहले राउंड के रिजल्ट आ गए हैं। गुरुग्राम के 10 बच्चों ने सुपर 100 एग्ज़ाम पास कर लिया है, जिसमें 6 लड़के और 4 लड़कियां शामिल हैं। गुरुग्राम से कुल 42 बच्चों ने सुपर 100 के पेपर दिए थे। उत्तीर्ण हुए बच्चों को अब दूसरे राउंड के लिए रेवाड़ी भेजा जाएगा। दूसरा राउंड क्लीयर करने के बाद बच्चों को 2 साल की फ्री कोचिंग दी जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रेमलता ने बताया कि अब उत्तीर्ण बच्चों को दूसरे राउंड के लिए रेवाड़ी भेजा जाएगा। 2 दिनों तक बच्चों को वहां रखा जाएगा। जिसके बाद दूसरे राउंड के पेपर करवाए जाएंगे। दूसरा राऊंड पास करने वाले बच्चों को दो साल की फ्री आईआईटी और एएमटी की ट्रेनिंग करवाई जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा में केवल उन बच्चों ने भाग लिया था जिन्होंने 10वीं कक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हों।

क्या है? हरियाणा सुपर 100 योजना
हरियाणा सुपर 100 योजना एक नि:शुल्क कोचिंग योजना है जो विशेष रूप से जेईई, एनईईटी छात्रों के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए लॉन्च करेगी। नि:शुल्क कोचिंग केवल उन छात्रों के लिए प्रदान की जाएगी जिनके पास बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है। इसके साथ ही, राज्य सरकार सरकारी स्कूलों के मेधावी छात्रों को बोर्डिंग सुविधा भी प्रदान करेगी। इस योजना के तहत, इस वित्तीय वर्ष में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग प्रदान करने के लिए लगभग 225 छात्रों का चयन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static