गुरुग्रामवासियों को 335 करोड़ रुपए की परियोजनाअों की 'मनोहर' सौगात(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 02:40 PM (IST)

गुरुग्राम(सतीश राघव): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में लगभग 335 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर गुरुग्रामवासियों को तोहफा दिया। जिसमें गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक पर लगभग 46 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए अंडरपास तथा आईएमटी चौक पर 20 करोड़ रुपए की लागत से बने फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। 
PunjabKesari
साथ ही मुख्यमंत्री ने लगभग 81 करोड़ रुपए की लागत से किए जाने वाले लेफ्टिनेंट अतुल कटारिया चौक के सुधारिकरन कार्य का शिलान्यास, लगभग 19 करोड़ रुपये की लागत से छह सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाटों के निर्माण का शिलान्यास, लगभग 12 करोड़ रुपए की लागत से बाहशाहपुर ड्रेन की सौंदर्यकरण परियोजना का शिलान्यास किया गया। वहीं इसके साथ ही लगभग 150 करोड़ रुपए की लागत से सैक्टर 29 में मल्टी लेवल कार पार्किंग का उद्घाटन, लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत से सैक्टर 7 एक्सटेंशन में बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन किया गया।
PunjabKesari
पत्रकार सम्मान समारोह में पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज सोशल मीडिया ने पत्रकारिता के क्षेत्र में नई चुनौतियां पैदा कर दी हैं। पत्रकारों को पत्रकारिता पर विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए बिना आधार के समाचारों को प्रकाशित नहीं करना चाहिए। पत्रकारिता का काम काफी जोखिम भरा है इसलिए उनकी सरकार ने पत्रकारों के हित की कई योजनाएं लागू की हैं। पत्रकारों के सामाजिक जोखिम को देखते हुए 60 वर्ष की आयु के पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू की है। इसके अलावा पत्रकारों के लिए बीमा सुरक्षा योजना अभी शुरू की है। पत्रकारों के एक्रीडेशन व्यवस्था को काफी सरल किया है। जिला स्तर पर मीडिया सेंटर बनाए जाएंगे जिसमें से कुछ जिलों में मीडिया सेंटर बन गए हैं। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में कई और कार्यक्रमों में भाग लिया। वहीं, सेक्टर-43 में सीएम मनोहर लाल ने बुद्धिजीवी संगौष्ठी में शिरकत की और मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जो विकास के कार्य हुए उनको गिनाया। साथ ही विकास कार्यों में और किस तरह से तेजी आ सकती है इस पर चर्चा भी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static