विस अध्यक्ष  ने मनसा देवी मंदिर परिसर से दो मोबाइल भंडारा वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 08:33 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने माता मनसा देवी मंदिर परिसर से दो मोबाइल भंडारा वैन को विधिवत नारियल फोड़ कर हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया। गुप्ता ने इन दो मोबाइल वैन को अपने स्वैच्छिक कोष से माता मनसा देवी समिति को दान किया है। इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रदेशवासियों व जिलावासियों को नवरात्रे की हार्दिक बधाई व शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि माता रानी सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें। 

 

गुप्ता बोले, पिछले 50 सालों से जरूरतमंदों को खाना खिला रही भंडारा समिति

 

गुप्ता ने कहा कि किसी गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करना पुण्य का कार्य है और भंडारा समिति पिछले 50 वर्षों से गरीब व जरूरतमंद लोगों को खाना खिला कर उनकी सेवा कर रही है। इस समिति के सदस्यों पर माता रानी की पूरी कृप्या है। उन्होंने कहा कि इस समिति ने छोटे स्तर से गरीब व जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी शुरू की थी। आज इस समिति की 8 वैन पूरे ट्राईसिटी में 10 हजार गरीब व जरूरतमंद लोगों को प्रतिदिन ब्रेक फास्ट, लंच व डीनर करवाकर उनकी सेवा कर रही है। उन्होंने बताया कि ये ट्रस्ट माता मनसा देवी मंदिर में भंडारा लगाकर माता मनसा देवी मंदिर में आने वाले लगभग 8 हजार श्रद्धालुओं को खाना वितरित करती हैं। उन्होंने बताया कि इस समिति की वैन द्वारा पीजीआई चंडीगढ़ के गेट पर इलाज के लिये आये लगभग 1 हजार मरीजों व उनके साथ आए परिजनों व सहायकों को प्रतिदिन खाना वितरित किया जाता हैं। 

 

विस अध्यक्ष ने श्रद्धालुओं को अपने हाथ से खाना किया वितरित

 

इस अवसर पर गुप्ता ने माता मनसा देवी मंदिर में आये श्रद्धालुओं को स्वयं खाना वितरित किया। उन्होंने बताया कि आज समिति से जुड़े दानी सज्जनों एवं सरकार की मदद से इस समिति का अपना एक एयर कंडीशन मॉर्डन सुविधाओं से लैस भंडारा भवन है। इस भवन में नवरात्रों के दौरान प्रतिदिन 25 हजार श्रद्धालुओं को लंच व डिनर दिया जाता हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे इस समिति से स्वयं भी जुड़े हुये हैं और समय समय पर यहां आकर श्रद्धालुओं की सेवा करते है। पूरे ट्राई सिटी में इस समिति का खाना काफी अच्छी गुणवत्ता का है। खाने में चपाती, सब्जी, कडी चावल, मीठे में जलेबी खिलाई जाती है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस समिति के माध्यम से दान कर पंचकूला के किसी भी हिस्से में अपनी श्रद्धा अनुसार जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिला सकता है। इस समिति की अपनी पूरी टीम है, जो खाना ले जाने से लेकर खाना सर्व करने तक पूरा कार्य करती है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static