डेंगू का डंक : चार दिन में आधा दर्जन मरीज, वायरल के भी बढ़ रहे केस

9/21/2021 9:25:24 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : बदलते मौसम के चलते जिले में डेंगू का डंक लोगों के लिए खौफनाक साबित हो सकता है। इसके चलते लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है और सावधान रहना होगा। कारण जिले में पिछले चार दिन में आधा दर्जन मरीज सामने आ चुके हैं। डेंगू के बढ़ते मामले को देखकर स्वास्थ्य अमला भी सक्रिय हो गया है। साथ ही इस समय वायरल मरीजों की संख्या का ग्राफ भी लगातार बढ़ते जा रहा है।

जिला अस्पताल में हर रोज करीब पचास से अधिक मरीज वायरल के पहुंच रहे हैं। इसके चलते डेंगू के जहां मरीज मिल रहे हैं वहां पर फाङ्क्षगग कराई जा रह है साथ ही फीवर मास सर्वे भी चल रहा है। सर्वे में जहां पर लार्वा मिल रहे वहां रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साढ़े छह सौ से अधिक लोगों को चेतावनी व नोटिस दिए गए हैं।  स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है कि वह साफ पानी की टंकी रखें, पशुओं के पानी की टंकी साफ करें और कहीं पर भी पानी जमा ना होने दें।

 स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि मच्छर ना पनपे इसको लेकर हमारे ओर से उचित कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद लक्षण नजर आने पर मरीज तुरंत अस्पताल आकर टेस्ट कराएं। साथ ही मच्छरदानी का उपयोग करें और अपने आसपास पानी जमा ना होने दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static