हरियाणा: 18 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के वयस्क नागरिकों को मुफ्त लगेगी बूस्टर डोज

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 06:00 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):राज्य के लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड रोधी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए 18 वर्ष से 59 वर्ष के आयु वर्ग के वयस्क नागरिकों के लिए मुफ्त बूस्टर खुराक की घोषणा की है। पात्र लाभार्थी हरियाणा के किसी भी सरकारी अस्पताल या डिस्पेंसरी से 250 रुपये की बूस्टर खुराक मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा राज्य में उक्त आयु वर्ग के लगभग 1.2 करोड़ लाभार्थी हैं। इस पर लगभग 300 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा जिसे राज्य द्वारा कोविड राहत कोष से वहन किया जाएगा। 

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है तथा बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। कोरोना से लड़ने का दूसरा हथियार टीकाकरण है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को अत्यधिक संक्रामक COVID से बचाने के लिए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 18 वर्ष से 59 वर्ष तक के पात्र लाभार्थियों को मुफ्त बूस्टर खुराक दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अब तक कुल 2 करोड़ 33 लाख से अधिक लोगों को कोविड रोधी वैक्सीन की पहली खुराक और करीब 1 करोड़ 88 लाख को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है। साथ ही, राज्य में अब तक करीब 3,71,700 बूस्टर डोज दी जा चुकी है।

 

Koo App
राज्य के लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोविड रोधी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए 18 वर्ष से 59 वर्ष के आयु वर्ग के वयस्क नागरिकों के लिए मुफ्त बूस्टर खुराक की घोषणा की है। पात्र लाभार्थी हरियाणा के किसी भी सरकारी अस्पताल या डिस्पेंसरी से 250 रुपये की बूस्टर खुराक मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा राज्य में उक्त आयु वर्ग के लगभग 1.2 करोड़ लाभार्थी हैं। इस पर लगभग 300 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा जिसे राज्य द्वारा कोविड राहत कोष से वहन किया जाएगा।
 
- DPR Haryana (@diprharyana) 25 Apr 2022

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static