हरियाणा बजटः विधायकों को भेजा गया प्री बजट का शेड्यूल, पढ़े पूरी डिटेल

2/14/2020 1:45:55 PM

चंडीगढ़(धरणी)- हरियाणा के मुख्यमंत्री जो कि वित्त मंत्री भी हैं द्वारा प्री बजट जो 17-18-19 फरवरी को पंचकुला के रेड बिशप में करने का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सभी विधायकों को पत्र लिखा है व आमंत्रण दिया है। सभी विधायकों को यह पत्र व सूचनाएं समय पर मिल सकें इसलिए उपायुक्तों के माध्यम से व विधानसभा के माध्यम से भी सभी विधायकों को सूचना दी गई है। हरियाणा में प्री बजट पहली बार होने जा रहा है।

सभी 90 विधायकों को इसमे आमंत्रण दिया गया है तांकि वह अपनी बजट से संबंधित चर्चा खुल कर सकें।मनोहरलाल इससे पहले सभी सांसदों से भी दिल्ली में चर्चा कर चुके हैं। इसके इलावा विभिन्न वर्गों व संगठनों से भी बजट पर चर्चा कर चुके हैं। हरियाणा के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने बजट से पहले प्री बजट की शुरूआत की है।प्री बजट की चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा को भी फोन कर बात की। विधायकों के प्री बजट में रेड बिशप में प्रथम दिन 17 फरवरी को 11 से 1 बजे तक एग्रीकल्चर एन्ड फार्मर वेलफेयर,एनिमल हस्बेंडरी, फिशरी एन्ड हॉर्टिकल्चर ,इन विषयों पर चर्चा होगी।इसी दिन 2 से 4 बजे तक शिक्षा पर प्राइमरी,सकेंडरी,हाई,हायर,टेक्निकल एजुकेशन एन्ड स्किल डिपार्टमेंट पर चर्चा होगी।

18 फरवरी को 11-30 से 1-30 बजे तक सोशल सैक्टर में सोशल जस्टिस एन्ड एम्पोवेर्मेंट, वेल्फेरीर ऑफ एस सी एन्ड बी सी,वोमेन एन्ड चाइल्ड डिपार्टमेंट पर व 2-30 से 5 बजे तक स्वास्थ्य में मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च,आयुष,फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन, पर चर्चा होगी। विधायको के प्री बजट के अंतिम दिन 19 फरवरी को 11 से 1 बजे अर्बन लोकल बॉडीज, टाउन एन्ड कंट्री प्लानिनिग, डिवेलपमेंट एन्ड पंचायत,रूरल डिवेलपमेंट व 2 से 5 बजे तक इंफस्ट्रक्चर,पी डब्ल्यू डी(बी एन्ड आर),पी डब्ल्यू डी  पब्लिक हेल्थ ,इंजीनियरिंग इरिगेशन विभाग,इत्यादि शामिल हैं।


Isha

Related News