Haryana Cabinet Meeting: CM सैनी के नेतृत्व में होगी मीटिंग, सरकार ले सकती है ये अहम फैसले

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 02:51 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा में सीएम नायब सैनी आज विधायकों संग अनौपचारिक बैठक करेंगे। इसके बाद हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक भी होगी। सीएम सैनी के नेतृत्व में आज गुरुवार को होने वाली बैठक में सरकार द्वारा कर्मचारियों से जुड़े कुछ जरूरी फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में कुल 15 एजैंडो पर बातचीत हो सकती है।

राज्य सरकार नियमित कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 58 से बढ़ाकर 60 साल करने पर विचार कर सकती। इसके अलावा राज्य में स्वीकृत पदों के विपरीत लगाए गए कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने की पॉलिसी पर भी इस बैठक में मुहर लग सकती है। बुढ़ापा पेंशन को बढ़ाने का फैसला भी लिया जा सकता है।

प्रदेश में कर्मचारियों की ये 2 प्रमुख मांगें थी, जिस पर लंबे समय से विचार नहीं किया जा रहा था। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद बीजेपी के पास जो फीडबैक पहुंचा है, उसके अनुसार सरकारी कर्मचारियों ने बीजेपी उम्मीदवारों को अपेक्षित संख्या में वोट नहीं दिए।

कई स्थानों से रिपोर्ट आई कि सैंकड़ों कर्मचारी ऐसे थे, जिन्होंने बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया। कर्मचारियों की इस नाराजगी को दूर करने और उन्हें अपने पक्ष में लामबंद करते हुए पार्टी ने उनकी दो प्रमुख मांगें मानने का मन बनाया है। इन दोनों मांगों पर आज सीएम की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static