हरियाणा खेलों की धरती, सारे देश में मेडलों की भूख हरियाणा मिटा सकता है : गृह मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 07:19 PM (IST)

गुरुग्राम : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा खेलों की धरती है और सारे देश में मेडलों की भूख हरियाणा मिटा सकता है। हरियाणा पूरे देश का केवल 1.3 प्रतिशत है जबकि हमारे मेडल 50 प्रतिशत से अधिक हैं।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को गुरुग्राम में विशेष ओलंपिक भारत के माध्यम से जर्मनी के बर्लिन में विशेष ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स-2023 में भाग लेने जा रहे विशेष खिलाडियों व उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के शहर-शहर में नए स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। 

मेडलों के संबंध में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 6 करोड रुपए, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए और कांस्य पदक विजेता को 2.5 करोड़ रुपए की राशि पुरस्कार स्वरूप दी जाती है, जो देश में शायद सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि आज का दिन एक विशेष दिन है क्योंकि आज हम जर्मनी के बर्लिन में विशेष ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स-2023 में भाग लेने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर भेज रहे हैं। 

जर्मनी के बर्लिन में विशेष ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स-2023 में भाग लेने जा रहे विशेष खिलाडियों को आशिर्वाद देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि ये खिलाडी वहां से अच्छे मेडल जीतकर लाएंगे। उन्होंने नडडा की सराहना करते हुए कहा कि वे इन खिलाडियों के लिए समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित करवाती हैं ताकि इन खिलाडियों के लिए कोई कमी न रह सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static