हरियाणा सी.सी.टी.एन.एस. सिस्टम को देश में मिला पहला स्थान : विज

9/9/2021 8:27:55 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है और क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नैटवर्क एंड सिस्टम (सी.सी.टी.एन.एस.) प्रणाली में शत-प्रतिशत अंकों के साथ देशभर में दोबारा प्रथम स्थान हासिल किया है। विज ने पुलिस महानिदेशक पी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार व आई.टी.) ए.एस. चावला सहित पूरे पुलिस विभाग को उपलब्धि दोहराने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

यह दूसरी बार है जब हरियाणा पुलिस ने इस प्रणाली के तहत 100 प्रतिशत अंकों के साथ देश में पहला स्थान हासिल किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (दूरसंचार और आई.टी.) ए.एस. चावला ने बताया कि प्रदेश ने फिर से जुलाई, 2021 के लिए प्रगति डैशबोर्ड के निर्धारित मानदंडों में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उपलब्धि हासिल की है। डी.एस.पी. पवन कुमार, एस.आई. राजेश कुमार और अन्य की विशेष टीम तैनात की गई है, जो प्रगति डैशबोर्ड के सभी मानदंडों पर 24 घंटे फील्ड इकाइयों द्वारा किए कार्यों की निगरानी करती है।

अब रेंज स्तर पर पैंडिंग शिकायतों की समीक्षा करेंगे गृह मंत्री
गृह मंत्री विज अब पुलिस रेंज स्तर पर पैंडिंग शिकायतों की समीक्षा करेंगे। मंत्री ने इसकी शुरूआत गुरुग्राम से की जहां गृह मंत्रालय से भेजी जाने वाली शिकायतों के बारे में अफसरों से विस्तृत जानकारी ली। बताया गया कि कई जिलों में शिकायतों के निराकरण नहीं होने से विज खासे नाराज हैं और कई पुलिस अधीक्षकों से स्पष्टीकरण भी मांगा था। हालांकि पहले यह कार्य पत्राचार के जरिए होता था, लेकिन अब गृह मंत्री ने पुलिस रेंज स्तर पर कानून-व्यवस्था सहित अन्य पैंडिंग कार्यों की समीक्षा बैठक करने की योजना तैयार की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static