दिल्ली में हुई हरियाणा कांग्रेस की बैठक, ब्लॉक स्तर पर आंदोलन समेत लिए गए कई निर्णय

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार सर शिकंजे को और ज्यादा कसने की तैयारी में है। आज हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली के 15 जीआरजी स्थित कांग्रेस वार रूम में बैठक की, जिसमें हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल समेत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्षा कुमारी शैलजा, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, किरण चौधरी व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसके साथ ही पार्टी के कई विधायक व पूर्व विधायक भी बैठक में शामिल हुए।

हरियाणा कांग्रेस की इस बैठक में किसान आंदोलन, मौजूदा राजनीतिक हालात, विधानसभा उपचुनाव समेत कई विषय पर चर्चा की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कांग्रेस 6 तारीख के किसानों के चक्का जाम का समर्थन करेगी। इसके अलावा हरियाणा में किसान महापंचायत का आयोजन भी कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जाएगा। महंगाई के मुद्दे को लोगों के बीच ले जाया जाएगा। बैठक के दौरान मौजूद कांग्रेस विधायकों के हाथों में 'खेती का खून 'तीन काले कानून बुकलेट भी देखने को मिली।

PunjabKesari, haryana

बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल व पार्टी प्रदेशाध्यक्षा ने संयुक्त रूप से कहा कि कांग्रेस हरियाणा में किसानों का एक महासम्मेलन आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए बिल्कुल भी सवेंदनशील नहीं है, जिन किसानों की आंदोलन के दौरान मौत हुई है, उनकी सरकार मदद करे। 

बंसल ने बताया कि महंगाई के मुद्दे जिसमें पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर महंगा हो रहा है आदि को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव को लेकर अभी हम एक सीट पर रणनीति बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालका विधायक प्रदीप चौधरी उच्च अदालत में अपील करेंगे, उसके बाद दूसरी सीट के बारे में विचार किया जाएगा। 

वहीं कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने कहा कि सरकार को हठधर्मिता छोड़कर किसान कानून वापस लेना चाहिए। आंदोलन के दौरान इतने किसानों की मौत हुई फिर भी प्रधानमंत्री ने कोई संवेदना प्रकट नहीं की है। सरकार ने संसद में कहा है कि जिन किसानों की मौत हुई है, हम उनको मुआवजा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि महंगाई बढऩे से आम जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस जिला स्तर ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम करेगी, फिर 1 किसानों की महापंचायत होगी, जिसमें महंगाई, भ्रष्टाचार के मुद्दे भी उठाए जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static