हरियाणा: चुनाव दौरान होगी दोगुनी सिक्योरिटी, DGP ने मांगी पैरामिलिट्री फोर्स की 200 कंपनियां...कई मतदान केंद्रों में गड़बड़ी की संभावना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा में लोकसभा चुनावों के दौरान इस बार दोगुनी सुरक्षा तैनाती की योजना है। इसके लिए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने राज्य के गृह विभाग को केंद्रीय बलों की 200 कंपनियों की डिमांड भेजी है। राज्य को पहले ही केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कंपनियां मिल चुकी हैं।हरियाणा ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों की 200 और कंपनियां मांगी हैं।


राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट के लिए 25 मई को मतदान होगा। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने चुनाव सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में पूछे जाने पर रविवार को कहा कि राज्य को पहले ही केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कंपनियां मिल चुकी हैं।अग्रवाल ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘इसके अलावा, राज्य के पुलिस महानिदेशक ने केंद्रीय बलों की 200 कंपनियों के अनुरोध के साथ हरियाणा के गृह विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है। (गृह विभाग द्वारा) प्रस्ताव हमें भेजे जाने के बाद मेरी अध्यक्षता में एक समिति आगे की कार्रवाई के लिए उसे भारत निर्वाचन आयोग के पास भेजेगी। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त, चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस और होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जाएगा।अग्रवाल ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा को अर्धसैनिक बलों की 95 कंपनियां मिली थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static