हरियाणा सरकार का ऐलान, मुआवजे में आनाकानी की तो बीमा कम्पनी पर करेंगे कार्रवाई : खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 10:23 AM (IST)

करनाल (मनोज) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार बजट से प्रभावित होने वाले वर्गों से सुझाव लिए जा रहे हैं। यह बजट सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। हरियाणा के इतिहास का यह पहला ऐसा बजट होगा जिसे कोई मुख्यमंत्री पेश करेगा। मनोहर लाल शुक्रवार को पंचायत भवन में करनाल को 13.26 लाख के विकास कार्यों की सौगात देने के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू हो रहे थे।  

मनोहर लाल ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ लोग बोगस फर्म बनाकर जी.एस.टी. में धांधली कर रहे हैं। गत दिनों करनाल के रामनगर में एक महिला के साथ ऐसी धोखाधड़ी का मामला आया था। अब पानीपत में एक और केस सामने आया है। ऐसे फर्जी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। नाजायज किसी को तंग नहीं किया जाएगा। करनाल के एस.पी. कार्यालय में 44 लाख की धोखाधड़ी के जवाब में कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है।

एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना केंद्र सरकार की योजना है। केंद्र योजना में जो फेरबदल करेगा, उसे प्रदेश में लागू किया जाएगा। हरियाणा भी केंद्र के निर्देशों अनुसार काम करेगा। उन्होंने कहा कि गत वर्ष कम्पनी ने सिरसा व भिवानी के किसानों के खराबे के मुआवजे में आनाकानी की थी। मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद तुरंत कम्पनी पर कार्रवाई करते हुए किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया गया।

आगे कोई ऐसा मामला आएगा तो कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महाशिवरात्रि समारोह में हर-हर महादेव के जयकारे लगाए। इसके बाद करनाल शहर के सर्राफा बाजार स्थित प्राचीन शिव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की और कर्णगेट पर फल वितरित किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static