पंजाब सरकार फ्री और 24 घण्टे बिजली देकर भी मुनाफे में है , हरियाणा सरकार महंगी बिजली देकर भी घाटे में : डॉ. संदीप पाठक

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 04:19 PM (IST)

 

ण्डीगढ़: हरियाणा में बिजली को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने खट्टर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार एक तरफ तो जनता से हजारों में बिजली के बिल वसूल रही है। दूसरी तरफ हरियाणा सरकार का विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड हजारों करोड़ का घाटा झेल रहा है। एक तरफ जनता से खुली लूट चल रही है, दूसरी तरफ हजारों करोड़ का घाटा हो रहा है। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में 24 घंटे फ्री बिजली देने के बावजूद भी 500 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा हुआ है।

उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा पावर जनरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को 2016-17 से 2020-21 तक 15,576.80 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ, क्योंकि थर्मल पावर प्लांट की सभी इकाइयां नहीं चल सकीं।उन्होंने कहा कि इससे खट्टर सरकार की नियत का पता चलता है। एक तरफ तो हरियाणा की जनता पर हजारों में बिजली बिल थोपा जाता है, 9- 9 घंटे के कट लगते हैं। जनता का बिजली की कमी के कारण बुरा हाल है, लेकिन फिर भी हजारों करोड़ों का घाटा हो गया। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार में 24 घंटे और फ्री बिजली देने के बावजूद भी डेढ़ साल में 564 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट करने का काम किया है। इससे पता चलता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार में नियत और नीति दोनों ठीक हैं। आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार जो वादा करती है, उसको पूरा भी करने का माद्दा रखती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद हरियाणा की जनता भी फ्री और 24 घंटे बिजली चाहती है। हरियाणा की जनता बीजेपी के 9 साल और इससे पहले की पार्टियों के शासन से त्रस्त हो चुकी है। हरियाणा में अब आम आदमी पार्टी एक नया और मजबूत विकल्प है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जनता के बीच जाकर इनकी पोल खोलने का काम करेंगे। 2024 में जनता हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static